राष्ट्रीय

27 जून को महामहिम राष्ट्रपति का है कानपुर दौरा, दुल्हन की तरह हो रही पैतृक गांव परौख की सेवा, एलर्ट पर प्रशासन

Janjwar Desk
19 Jun 2021 10:27 AM GMT
27 जून को महामहिम राष्ट्रपति का है कानपुर दौरा, दुल्हन की तरह हो रही पैतृक गांव परौख की सेवा, एलर्ट पर प्रशासन
x

महामहिम के कानपुर आगमन पर प्रशासन अलर्ट मेड में आ गया है.रात-दिन सुंदरीकरण का काम चल रहा है.

राष्ट्रपति 27 जून को भोगनीपुर के पुखरायां कस्बे का दौरा करेंगे। कानपुर देहात दौरे की आधिकारिक पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है, साथ ही परौख गांव और पुखरायां कस्बे का सुन्दरीकरण करने का काम तेज कर दिया है...

जनज्वार, कानपुर देहात। महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव को इन दिनों किसी मेले के आयोजन सरीखा सजाया जा रहा है। आगामी 27 जून को राष्ट्रपति के पैतृक गांव आने की संभावना के चलते उच्च अफसरों की देखरेख में बिजली, पानी, विकास सहित कई विभाग गांव में तेजी काम निपटा रहे हैं। परौख पिछले एक सप्ताह से दिन-रात विकास लाया जा रहा है।

27 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर देहात में अपने पैतृक गांव डेरापुर तहसील क्षेत्र परौख गांव आने की पुष्टि हो गई है। राष्ट्रपति 27 जून को भोगनीपुर के पुखरायां कस्बे का दौरा करेंगे। कानपुर देहात दौरे की आधिकारिक पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है, साथ ही परौख गांव और पुखरायां कस्बे का सुन्दरीकरण करने का काम तेज कर दिया है।


हैलीपैड बनाने से लेकर कार्यक्रम स्थलों को तैयार करने का काम युद्धस्तर चल रहा है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने का काम भी शुरू है, जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह स्वयं तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। जिसके तहत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह सहित एसपी केशव कुमार चौधरी व अन्य अधिकारियों ने परौख और पुखरायां कस्बे में चल रही तैयारियों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के पैतृक गांव यूपी के जनपद कानपुर देहात के परौख गांव आने की संभावना के चलते एक तरफ गांव के ग्रामीणों और बचपन के मित्रो में खुशी देखने को मिली तो वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने गांव की तेजी से तस्वीर बदलने का काम भी शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर और सीडीओ ने अपनी निगरानी में कई विभागों के माध्यम से गांव का सुन्दरीकरण युद्ध स्तर पर शुरू करवा दिया है।


सीडीओ देहात सौम्या पाण्डेय बीते एक सप्ताह से परौख गांव का औचक निरीक्षण कर विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देख रही हैं। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने गांव के सरकारी स्कूलों से लेकर स्वास्थ्य उपकेन्द्रों तक की कायापलट शुरू कर दी है। इसके अलावा पंचायत राज विभाग ने परौख गांव में टीम लगाकर युद्ध स्तर पर सफाई कराने का काम शुरू कर दिया है।

डेरापुर तहसील का परौख गांव व भोगनीपुर तहसील के पुखरायां कस्बे की तस्वीर भी अब तेजी से बदलती जा रही है। दरअसल देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को जनपद कानपुर देहात दौरा करेंगे। वह यहां अपने पैतृक गांव परौख और भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के पुखरायां कस्बे का दौरा करेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कई कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ अपने परिवार के लोगों, मित्रों और ग्रामीणों से भेंट करेंगे।


इस सिलसिले में जिलाधिकारी कानपुर देहात जितेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगमन को देखते हुए तहसील भोगनीपुर के पुखरायां कस्बे तक प्रशासन ने तेजी से कार्य करना शुरू कर दिया है। दोनों स्थानों पर हैलीपैड बनाने से लेकर कार्यक्रम स्थल को तैयार करने का काम तेजी से किया जा रहा है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर पुलिस भी अलर्ट है। दोनों ही स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

Next Story
Share it