राष्ट्रीय

यूपी की राजनीति में फैली बेचैनी पर राजनाथ सिंह ने दिया जवाब कहा 'योगी आदित्‍यनाथ ही होंगे UP में CM पद के उम्‍मीदवार'

Janjwar Desk
18 Jun 2021 5:05 AM GMT
यूपी की राजनीति में फैली बेचैनी पर राजनाथ सिंह ने दिया जवाब कहा योगी आदित्‍यनाथ ही होंगे UP में CM पद के उम्‍मीदवार
x

लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने योगी के काम को सराहते हुए 2022 में यूपी चुनाव में उन्हें ही चेहरा बनाए जाने की बात कही है.

राजनाथ सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ ही सीएम पद के उम्‍मीदवार होंगे। उन्‍होंने अबतक के कार्यकाल में बहुत अच्‍छा काम किया है...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। यूपी की पॉलिटिक्स में पिछले कुछ समय से बीजेपी सरकार और संगठन को लेकर तमाम तरह की उहापोह वाली स्थिति चल रही हैं। चर्चा यह भी रही कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कामकाज से पार्टी के कई नेता असंतुष्‍ट हैं। यह बात हाईकमान तक भी पहुंचा दी गई है।

इस बीच, केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ ही सीएम पद के उम्‍मीदवार होंगे। उन्‍होंने अबतक के कार्यकाल में बहुत अच्‍छा काम किया है।

आजतक से बातचीत में राजनाथ सिंह ने योगी आदित्‍यनाथ के तारीफों के पुल बांध दिए। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में सीएम ने दिन-रात कड़ी मेहनत की। खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद योगी आइसोलेशन में रहकर लगातार ऑनलाइन काम करते रहे। उनके कामकाज पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता है। 2022 चुनाव में वे ही बीजेपी की तरफ से सीएम पद का चेहरा होंगे।

बता दें कि डेप्‍युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने एक दिन पहले बयान दिया था कि उनके पास इस बात का जवाब नहीं है कि आगामी चुनाव में यूपी में मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा। मौर्या ने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है। एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की तरह कोई प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है।

मौर्या ने कहा था कि संसदीय बोर्ड तय करेगा कि मुख्‍यमंत्री कौन होगा और किसके नेतृत्‍व में चुनाव लड़ा जाएगा। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हैं और उनके नेतृत्‍व में सरकार चल रही है। कहीं किसी तरह की कोई समस्‍या नहीं है।

पिछले दिनों केंद्रीय नेतृत्‍व से नाराजगी की खबरों के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जाने लगीं कि जल्‍द ही यूपी कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है।

इससे पहले यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह की लखनऊ यात्रा से भी तमाम चर्चाओं को बल मिला था। राधा मोहन सिंह ने यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की थी।

Next Story

विविध