राष्ट्रीय

ISIS Kashmir के नाम से गौतम गंभीर को मिले धमकी के पीछे पाकिस्तान का हाथ, इस राज से गूगल ने उठाया पर्दा

Janjwar Desk
25 Nov 2021 1:00 PM GMT
ISIS Kashmir के नाम से गौतम गंभीर को मिले धमकी के पीछे पाकिस्तान का हाथ, इस राज से गूगल ने उठाया पर्दा
x

भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर। 

भाजपा सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी भरा ई-मेल, भेजने वाले की पहचान हो गई है। इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने गूगल से आईपी एड्रेस मांगा था। अब गूगल ने बताया कि ई-मेल पाकिस्तान से आया था।

New Delhi: भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( Gautam Gambhir ) को जान से मारने की धमकी के साथ भेजे गए ई-मेल के मामले में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। उस शख्स की पहचान हो गई है जिसने ई-मेल के जरिए गौतम गंभीर को धमकी दी थी। भाजपा सांसद गंभीर को ये धमकी भरा ई-मेल पाकिस्तान ( Pakistan ) से भेजा गया है और यह ई-मेल शाहिद हमीद ( Shahid Hameed ) नामक युवक के अकाउंट से भेजा गया था।

दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में गूगल से जानकारी मांगी थी। दिल्ली पुलिस ने गूगल ( Google ) से आईपी अड्रेस की जानकारी भी मांगी थी।गूगल द्वारा दिल्ली पुलिस को जानकारी दी गई है कि ये ई-मेल पाकिस्तान से भेजा गया है। इसका आईपी अड्रेस भी पाकिस्तान का है। पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। हालांकि, अन्य एजेंसियां भी इस पर नजरें बनाई हुई हैं।

दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बताया था कि उन्हें 'ISIS कश्मीर' से जान से मारने की धमकी मिली है, जिसके बाद गौतम गंभीर के घर के बाहर दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। आईएसआईएस, कश्मीर नाम की ईमेल आइडी से भाजपा सांसद को धमकी मिली थी जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की बात कही गई थी। इस धमकी भरे ई-मेल के मिलते ही भाजपा सांसद के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने सेंट्रल दिल्ली पुलिस को लिखित में शिकायत दी।

सिद्धू की हरकत को बताया था शर्मनाक

बता दें कि 2011 में क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर ने 2019 लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा का दामन थामा था। वे पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर लोकसभा के लिए चुनकर आए थे। गौतम गंभीर बेबाक नेता के तौर जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को घेरा था जब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को 'बड़ा भाई' कहा था। गौतम गंभीर ने कहा था कि भारत साल से पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है और ऐसे में सिद्धू द्वारा एक 'आतंकवादी देश' के पीएम को अपना बड़ा भाई कहना 'शर्मनाक' है।

केजरीवाल को बताया था पाखंडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अयोध्या यात्रा पर भी उन्होंने निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री राजनीति में "दोहरे मानदंडों" वाली राजनीति कर रहे हैं। राम जन्मभूमि स्थल पर पूजा कर अपने "पापों को धोने का" प्रयास कर रहे हैं। गंभीर कहा कि सबको पता है कि अरविंद केजरीवाल और उनके साथियों ने विभिन्न अवसरों पर राम मंदिर पर क्या बोला है। अब वह अयोध्या जाकर अपने पाप धोना चाहते हैं। केजरीवाल राजनीति में पाखंड और दोहरे मानदंड का दूसरा नाम हैं।

Next Story

विविध

Share it