Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Patna News: बिहार में नौकरी मांग रहे टीईटी और सीटीईटी अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें

Janjwar Desk
13 Dec 2022 4:11 PM GMT
Patna News: बिहार में नौकरी मांग रहे टीईटी और सीटीईटी अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें
x
Patna News: बिहार में शीतकालीन सत्र की शुरुआत 13 दिसंबर से हो गई है। आज सत्र का पहला दिन विवादों से भरा रहा। एक तरफ बीजेपी ने सदन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं दूसरी तरफ नौकरी की लालसा के लिए बैठे छात्रों ने सरकार से नौकरी की मांग करते हुए विधानसभा को घेरने निकले थे।

Patna News: बिहार में शीतकालीन सत्र की शुरुआत 13 दिसंबर से हो गई है। आज सत्र का पहला दिन विवादों से भरा रहा। एक तरफ बीजेपी ने सदन में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं दूसरी तरफ नौकरी की लालसा के लिए बैठे छात्रों ने सरकार से नौकरी की मांग करते हुए विधानसभा को घेरने निकले थे। सभी छात्र हाथों में गुलाब लिए सदन को घेरने जा रहे थे। लेकिन तभी पुलिस ने सभी छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

13 दिसंबर को CTET-BTET पास अभ्यर्थी धरना देते हुए सरकार से नौकरी की मांग कर रहे थे। इसके लिए छात्रों ने हाथों में गुलाब लिए विधानसभा को घेरने जा रहे थे। पुलिस ने कैंडिडेट्स को डाक बंगला चौराहे पर रोक दिया। जिसके बाद छात्रों ने वहीं रोड पर बैठकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान छात्रों ने सरकार के खिलाफ 'नीतीश सरकार हाय-हाय', 'नीतीश-तेजस्वी मुर्दाबाद' के नारे लगाए। जिसके बाद पुलिस ने सभी छात्रों को पीटा और खदेड़ना शुुरू कर दिया।

छात्रों की क्या मांग है?

अभ्यर्थियों ने सरकार से शिकायत करते हुए कहा कि हम पिछले 3 साल से CTET BTET की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। कई दफा हमने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन भी किया। लेकिन प्रदर्शन करने के बाद भी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। इसलिए अब हम सरकार से अपनी मांगों को पूरी करवा कर ही मानेंगे। इसके लिए अगर हमें जेल भी जाना पड़ेगा, तो हम तैयार हैं।

इससे पहले भी छात्र कर चुका है प्रदर्शन

इससे पहले हाल ही में बीते अगस्त महीने में बीपीएससी अभ्यर्थियों पर भी पटना पुलिस ने लाठियां बरसाई थीं। इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। कई बार प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने पीटा है। इसी साल पटना में जुलाई महीने में सीटीईटी बीटीईटी अभ्यर्थियों ने जेडीयू कार्यालय के बाहर खूब बवाल मचाया था। लेकिन पुलिस ने सभी को खदेड़ कर भगा दिया था। छात्रों की मांग थी की सीटीईटी बीटीईटी के सभी क्वालीफाइड अभ्यर्थियों की बहाली हो। छात्रों ने बताया था कि हम लोग 2019 में क्वालीफाई हो चुके हैं। लेकिन 3 साल बाद भी हमें नौकरी नहीं मिली है। सरकार पर धरना प्रदर्शन का भी असर नहीं हो रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध