Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

PBKS vs KKR IPL 2022 : उमेश यादव ने आईपीएल में रचा इतिहास, पंजाब किंग्स के खिलाफ कर दिया ये कारनामा

Janjwar Desk
2 April 2022 4:13 AM GMT
PBKS vs KKR IPL 2022 : उमेश यादव आईपीएल में रचा इतिहास, पंजाब किंग्स  के खिलाफ कर दिया ये कारनामा
x

उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ इतिहास रच दिया।

PBKS vs KKR IPL 2022 : उमेश यादव ने इन 10 में से छह बार पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है। यह किसी भी खिलाड़ी का किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का नया रिकॉर्ड है।

PBKS vs KKR IPL 2022 : आईपीएल सीरीज 2022 में शुक्रवार यानि 1 अप्रैल की रात KKR और उमेश यादव ( Umesh yadav ) के नाम रहा। उमेश यादव ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के आठवें मैच में अपनी घातक गेंदबाजी से दम पर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया। 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 23 रन खर्च किए। उमेश की इस तूफानी गेंदबाजी के दम पर कोलकाता ने मैच में पंजाब को 137 रन पर ढेर कर दिया। मैंच में उमेश को शानदार गेंदबजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

नागपुर तेज गेंदबाज उमेश यादव ( Umesh Yadav ) ने इसके साथ ही आईपीएल में एक नया इतिहास रच दिया है। उनका आईपीएल में अब तक का यह 10वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। उमेश यादव ने इन 10 में से छह बार पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है। यह किसी भी खिलाड़ी का किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का नया रिकॉर्ड है। अनुभवी पेसर उमेश ( Umesh yadav ) आईपीएल नीलामी 2022 में पहली बार में नहीं बिके थे लेकिन दूसरी बारी में कोलकाता ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में उठाया था। वह इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा आठ विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं।

पंजाब किग्स को हरा कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अपने तीसरे मुकाबले में ताबड़तोड़ जीत हासिल कर ली है। KKR बनाम PBKS का ये मैच शुरुआत से ही KKR के पक्ष में लग रहा पहले तो अच्छी गेंदबाजी और फिर रसल की शानदार बैटिंग से KKR ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। इस मैच में जीत के साथ ही KKR पॉइंटस् टेबल में ( IPL Points Table ) टॉप पर पहुंच चुकी है।

दूसरी तरफ पंजाब के फैन्स के लिए कल की रात कुछ खास नहीं रही टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 18.2 ओवर में केवल 137 रन बनाकर सिमट गई। पंजाब की ओर से नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे भानुका राजपक्षे ने सबसे ज़्यादा 31 रन बनाए।

पंजाब किंग्स के खिलाफ उमेश का आईपीएल (IPL) इतिहास सबसे बेस्ट प्रदर्शन था।पंजाब 138 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी केकेआर ने इस लक्ष्य को मात्र 14.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। केकेआर की ओर से बैटिंग करने उतरे आंद्रे रसेल ने कुल 31 गेंद पर नाबाद 70 रन बनाए। बता दें कि IPL 2022 में केकेआर की यह 3 मैचों में दूसरी जीत है। पंजाब ने अब 2 ही मैच खेले थे जिसमें उसकी ये पहली हार है।

बीती रात हुए इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खासा अच्छी नहीं रही थी। KKR के ओपनर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 12 और वेंकटेश अय्यर मात्र 3 रन ही बना पाए। KKR ने केवल 38 रन की पारी पर 2 विकेट गंवा दिए। जिसके बाद KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने केवल 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की। इस पारी में उन्होंने 5 चौके जड़े, लेकिन पंजाब की घातक लेग स्पिन के चलते वो 7वें ओवर में Out हो गए। जब KKR का स्कोर 51 रन पर 4 विकेट हो गया तो लगा शायद यह मैच पंजाब निकाल ले जाएगा लेकिन रसेल की बैटिंग में एक ओवर में 30 रन आने पर सारा मामला एकतरफा हो गया। मैच के दौरान सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल के बीच 45 गेंदों में 90 रन की नाबाद साझेदारी हुई। यहां से ये मैच पूरी तरह से केकेआर के खाते में आ गया और रसेल, बिलिंग्स नाबाद पारी की बदौलत केकेआर को जीत मिल गई।

Next Story

विविध