राष्ट्रीय

लोग हैरान-सरपंची से कैसे कमाई 11 करोड़ की संपत्ति, धनकुबेर सरपंच के पास से 30 गाड़ियों समेत 1 एकड़ का बंगला जब्त

Janjwar Desk
1 Sep 2021 2:30 AM GMT
लोग हैरान-सरपंची से कैसे कमाई 11 करोड़ की संपत्ति, धनकुबेर सरपंच के पास से 30 गाड़ियों समेत 1 एकड़ का बंगला जब्त
x

1 एकड़ के स्विमिंग पूल वाले मकान में रहती थी महिला सरपंच (photo-social media)

सरपंच की संपत्ति देखकर लोग हैरान रहते थे, लोगों को समझ में नहीं आता था कि सरपंची से महिला ने कैसे इतनी कमाई की है, उसके खिलाफ लोकायुक्त को कई शिकायतें मिली थीं..

जनज्वार। मध्यप्रदेश में धनकुबेर सरकारी अफसरों, इंजीनियरों, चपरासियों और बाबुओं के चर्चे तो कई दफा सामने आए हैं लेकिन इस बार एक महिला सरपंच की जब्त की गई 11 करोड़ की संपत्ति की खूब चर्चा हो रही है। लोग सवाल पूछ रहे हैं, "सरपंची से 11 करोड़ कैसे बटोर लिए?"

बात भी ताज्जुब की है जब लोकायुक्त की टीम की छापेमारी में राज्य के रीवा की एक महिला सरपंच के यहां से अबतक 11 करोड़ की संपति जब्त की जा चुकी है और संपत्ति में भी 30 तो सिर्फ वाहन हैं। वैसे अभी यह महज शुरुआती जांच के आंकड़े हैं।

खबरों के अनुसार, शुरुआती जांच में सरपंच के यहां 11 करोड़ की सम्पति सामने आई है। बताया गया है कि महिला सरपंच के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। मंगलवार को सुबह 4 बजे से लोकायुक्त की कार्रवाई शुरू हुई थी। वहीं सरपंच पर लोकायुक्त की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि लोकायुक्त की यह कार्रवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।


सरपंच की संपत्ति देखकर लोग हैरान रहते थे। लोगों को समझ में नहीं आता था कि सरपंची से महिला ने कैसे इतनी कमाई की है। लोकायुक्त को कई शिकायतें मिली थीं, उसकी जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है।

रीवा में आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त की टीम ने महिला सरपंच सुधा सिंह के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। सुबह चार बजे से लोकायुक्त की कार्रवाई शुरू हुई है। देर रात तक 11 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है। हालांकि इसमें और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

दरअसल, रीवा जिले में लोकायुक्त पुलिस ने बैजनाथ गांव के सरपंच सुधा जिवेंद्र सिंह के घर पर दबिश दी है। लोकायुक्त के छापे में सरपंच के घर से तकरीबन 11 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति सामने आई है। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने सरपंच के घर दबिश दी है। अब तक की कार्रवाई में 30 हैवी वाहन बरामद किए गए हैं।

लोकायुक्त की छापेमारी के दौरान सरपंच के पास 30 हैवी गाड़ियां मिली हैं। इसमें जेसीबी, चैन माउंटेन, हाइवा और डंपर शामिल है। इन गाड़ियों की कीमत ही एक करोड़ से अधिक है। लोकायुक्त की टीम यह पता करने में लगी है कि सरपंच के पास इतने पैसे कहां से आए हैं।

वहीं बैजनाथ गांव में सरपंच के पास एक एकड़ में आलीशान घर है, जिसे देखकर नजरें चौंधिया जाएंगी। इसके अलावा रीवा रेलवे स्टेशन के करीब गोडहर में भी सरपंच का एक घर है। घर के अंदर तमाम लग्जरी सुविधाएं हैं। साथ ही उसमें स्वीमिंग पूल भी है। इसके साथ और भी कई लग्जरी आइटम्स मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

सरपंच रहने के दौरान महिला ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। इनके पास दो क्रशर प्लांट भी है। इसमें लाखों रुपये के निवेश हैं। साथ ही कई कारें भी मिली हैं।

लोकायुक्त की कार्रवाई की जद में आईं महिला सरपंच सुधा सिहं बताई जातीं हैं। सुधा सिंह के पति जितेंद्र सिंह के बारे में कहा जा रहा है कि वह ठेकेदार है। उसके रीवा स्थित मकान में जो वाहन मिले, उनमें कुछ किराए पर लिए जाने की बात भी सामने आई।

लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई पूरी हो जाने पर इसकी जांच की जाएगी कि कहीं ठेकेदारी में सरपंच पति ने महिला सरपंच के कमाए गए पैसे का इस्तेमाल तो नहीं किया है।

Next Story

विविध

Share it