Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Lalu Yadav : पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कमी को लालू यादव ने बताया बोगस, बोले- पांच नहीं 50 रुपये कम करें दाम

Janjwar Desk
4 Nov 2021 2:30 AM GMT
Lalu Yadav : पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कमी को लालू यादव ने बताया बोगस, बोले- पांच नहीं 50 रुपये कम करें दाम
x

(पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कमी को लालू यादव ने बोगस करार दिया है) File pic.

Lalu Yadav : लालू यादव ने पेट्रोल-डीजल पर मिली राहत को मोदी सरकार का नाटक और बोगस करार दिया है। पटना में तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली पहुंचे लालू ने कहा कि पेट्रोल में 5 नहीं 50 रुपये की कमी होनी चाहिए।

Lalu Yadav : राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) ने पेट्रोल-डीजल पर मिली राहत को मोदी सरकार (Modi Government) का नाटक और बोगस करार दिया है। पटना (Patna news) में तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली पहुंचे लालू ने कहा कि पेट्रोल में पांच नहीं 50 रुपये की कमी होनी चाहिए।

दिल्ली (Delhi news) पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मीडिया ने जब लालू से मोदी सरकार के फैसले पर सवाल किया तो उन्होंने अपने ही अंदाज में जवाब दिया। लालू यादव ने कहा, "पांच रुपया कम करने से लोगों को कोई राहत नहीं मिलेगी। सरकार कुछ दिन बाद फिर दाम बढ़ा देगी।"

बता दें कि दिवाली से ठीक एक दिन पहले (On the eve of Diwali) आम लोगों को बड़ी राहत मिली है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel price) घटा दिए हैं। अब पेट्रोल 5 रुपए सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल की कीमत में 10 रुपए की कटौती हुई है।

दरअसल, दिवाली की पूर्व संध्या पर, भारत सरकार (Central Government) ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क (Excise Duty) में कमी की घोषणा की है। पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कल यानी गुरुवार से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा।

बता दें कि भारत के अधिकतर शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है और लगभग हर रोज 35 पैसे महंगा हो रहा है। 4 अक्टूबर 2021 से 25 अक्टूबर तक पेट्रोल की औसत कीमत में यहां 8 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी हो चुकी है।

वहीं, राजद प्रमुख लालू यादव की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। बुधवार, 4 नवंबर 2021 को वे अचानक पटना प्रवास छोड़कर दिल्ली लौट गए। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और तेजस्वी समेत परिवार के 12 सदस्य दिल्ली रवाना हुए।

उन्हें अभी कई दिन पटना में रहना था लेकिन तबीयत बिगड़ने से ठीक दिवाली से पहले दिल्ली लौटना पड़ा। इस बार लालू दस दिनों तक पटना रहे। उपचुनाव में प्रचार भी किया। साथ ही इन 10 दिनों में रोज दर्जनों लोगों से मुलाकात भी की। इस कारण ही उनकी तबीयत फिर से नासाज होने की बात कही जा रही है।

राजद प्रमुख लगभग साढ़े तीन साल के बाद 24 अक्टूबर को पटना आये थे। पटना आने के बाद वह तेज प्रताप प्रकरण को शांत करने में तो सफल हो गये लेकिन दो सीटों के इस उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों को सफलता नहीं दिला सके।

बिहार में हाल ही में दो सीटों पर हुए विस उपचुनाव से ठीक पहले लालू यादव पटना पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुशेवस्वरस्थान में 27 अक्टूबर को रैली को भी संबोधित किया था। हालांकि अब अचानक उन्होंने तबियत बिगड़ने की शिकायत की है और दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

लालू यादव ने कहा- मेरी तबियत ठीक नहीं, इलाज के लिए दिल्ली जा रहा हूं। एयरपोर्ट पर जब लालू यादव पहुंचे तो उन्हें सहारा देकर गाड़ी से उतारा गया। उनके साथ बेटे तेजस्वी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी थीं। चारा घोटाले में जमानत के बाद लालू यादव हाल ही पटना आए थे। इससे पहले वो लगातार दिल्ली में ही बेटी मीसा भारती के आवास पर रुके हुए थे।

Next Story

विविध