Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Pilibhit News : पीलीभीत की मोदी ऑयल मिल में लगी भयंकर आग, फायर बिग्रेड को बुझाने में लगे 4 घंटे

Janjwar Desk
13 Dec 2021 12:20 PM GMT
Pilibhit Modi Oil Mill
x

(पिलीभीत : मोदी ऑयल मिल में लगी भीषण आग)

Pilibhit News : मोदी ऑयल फैक्ट्री में सोमवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जिस जगह पर फैक्ट्री के अंदर आग लगी थी, उसी के पास में ज्वलनशील पदार्थ का अंडरग्राउंड टैंक भी था.....

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में मोदी ऑयल मिल (ModiOil Mill) में अचानक भयंकर आग लग गई। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने पहले खुद आग बुझाने का प्रयास किया मगर कोई सफलता नहीं मिली। कड़ी मशक्कत के बाद 4 घंटे में अग्निशमन विभाग (Fire Brigade) ने आग पर काबू पाया। हालांकि किसी जनहानि की खबर नहीं है।

पीलीभीत में बीसलपुर रोड पर प्रमुख उद्योगपति मोदी की सूरजमुखी का तेल बनाने वाली मोदी ऑयल फैक्ट्री है, जिसमें अचानक भयंकर आग लग गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं का गुबार उठता देख फैक्ट्री के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। ऑयल मिल के कर्मचारियों ने जैसे तैसे पानी का पाइप लेकर आग बुझाने का प्रयास किया मगर कहीं कोई सफलता नहीं मिली। फैक्ट्री के प्रबंधन ने फायर बिग्रेड को सूचना दी आनन-फानन में फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए मोदी की ऑयल मिल में पहुंच गई। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने की कारणों का कोई खुलासा नहीं हो सका है। फैक्ट्री प्रबंधन का मानना है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

टल गया बड़ा हादसा होते-होते

मोदी ऑयल फैक्ट्री में सोमवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जिस जगह पर फैक्ट्री के अंदर आग लगी थी, उसी के पास में ज्वलनशील पदार्थ का अंडरग्राउंड टैंक भी था। अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता है तो इस अंडरग्राउंड टैंक तक आग पहुंच सकती थी। इसके अलावा फैक्ट्री में तैयार होने वाले ऑयल के भी कई मंजिला टैंक भी पास ही में थे।

ऑयल मिल पर नहीं है फायर ब्रिगेड की एनओसी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी विश्वरूप बनर्जी का कहना है कि ऑयल फैक्ट्री के पास अग्निशमन विभाग की एनओसी नहीं है। सोमवार को फैक्ट्री में लगी आग पर अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंचकर काबू पा लिया। एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी नवाबगंज (बरेली) से बुलानी पड़ी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध