Top
राष्ट्रीय

चीन मसले पर 2 दिन बाद PM करेंगे बैठक, प्रियंका बोलीं सामने आएं मोदी और करें मुकाबला

Janjwar Desk
17 Jun 2020 9:29 AM GMT
चीन मसले पर 2 दिन बाद PM करेंगे बैठक, प्रियंका बोलीं सामने आएं मोदी और करें मुकाबला
x
पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में चीनी सेना के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं और एलएसी के पास लगातार तनाव बना हुआ है।

जनज्वार ब्यूरो। चीन से टकराव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम पांच बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस वर्चुअल बैठक में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के अध्यक्ष भाग लेंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में चीनी सेना के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं और एलएसी के पास लगातार तनाव बना हुआ है। इसकी के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी ) पर जवानों का शहीद होना काफी परेशान करने वाला और पीड़ादायक है।

उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और वीरता का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की सर्वोच्च पंरपरा को बरकरार रखते हुए जीवन बलिदान कर दिया। राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलदान को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ है।"

राजनाथ सिंह ने बयान जारी करने से पहले पूर्वी लद्दाख में मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की। उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा के लिए तैयार की जाने वाली नई रणनीति पर और चीन से संबंधित सरकार के कठोर निर्णय के बारे में भी विचार-विमर्श किया।

वहीं इस मामले में नरेंद्र मोदी सरकार की चुप्पी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भारत की जनता को ऐसे नेतृत्व की दरकार है, जो हमारी जमीन छिनने से पहले जान देने के लिए तैयार हो।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'हमारी धरती मां, हमारी संप्रभुता खतरे में है। हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। क्या हम चुप बैठे रहेंगे? भारत की जनता सच की हकदार है, उसे ऐसे नेतृत्व की दरकार है जो हमारी जमीन छिनने से पहले अपनी जान देने के लिए तैयार हो।' उन्होंने आगे कहा, 'सामने आइए नरेंद्र मोदी जी, चीन का सामना करने का वक्त आ गया है।'

प्रियंका की यह टिप्पणी भारतीय सेना के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें सेना ने कहा था कि पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में अधिकारियों सहित भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए।


Next Story

विविध

Share it