Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Pooja Singhal Arrested : IAS पूजा सिंघल और पति अभिषेक झा गिरफ्तार, लंबी पूछताछ के बाद ED का एक्शन

Janjwar Desk
11 May 2022 12:34 PM GMT
Pooja Singhal Arrested : IAS पूजा सिंघल और पति अभिषेक झा गिरफ्तार, लंबी पूछताछ के बाद ED का एक्शन
x

Pooja Singhal Arrested : IAS पूजा सिंघल और पति अभिषेक झा गिरफ्तार, लंबी पूछताछ के बाद ED का एक्शन

Pooja Singhal Arrested : पूजा सिंघल खूंटी में मनरेगा के धन के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धन शोषण जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं, पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को गिरफ्तार (Pooja Singhal Arrested) कर लिया गया है...

Pooja Singhal Arrested : झारखंड (Jharkhand) की खनन सचिव पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को ईडी ने गिरफ्तार (Pooja Singhal Arrested) कर लिया है। पूजा सिंघल खूंटी में मनरेगा के धन के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धन शोषण जांच के सिलसिले में लगातार दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। पूछताछ के बाद पूजा सिंघल (Pooja Singhal Arrested) को गिरफ्तार (Pooja Singhal Arrested) कर लिया गया है। एजेंसी ने उनके कारोबारी पति अभिषेक झा का भी बयान दर्ज किया है। एजेंसी ने इस मामले के सिलसिले में कोलकाता में फिर से छापे भी मारे है। बता दें कि लंबी पूछताछ के बाद ED ने पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पूजा सिंघल के रांची छोड़ने पर लगी थी रोक

बात दें कि झारखंड कैडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) का भ्रष्टाचार के आरोप से पाक साफ होकर बाहर निकलना नामुमकिन है। ताजा मामले प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने पूजा सिंघल के रांची से बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी। उसी समय से संभावना इस बात की जताई जा रही थी कि उनकी बहुत जल्द गिरफ्तारी भी हो सकती है। गिरफ्तारी के बाद अब पूजा सिंघल (Pooja Singhal Arrested) की प्रशासनिक सेवा के नौकरी से निलंबन भी तय है।

पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

बता दें कि हाल ही में भ्रष्टाचार और मनी लाउंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान कई करोड़ रुपए, दस्तावेज और अन्य सुराग जांच अधिकारियों के हाथ लगे हैं। पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के घर से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए थे। इसके अलावा उसके दफ्तर से भी लगभग 30 लाख रुपए मिले थे। लगभग सवा करोड़ की राशि अन्य ठिकानों से बरामद की गई। इस तरह से ईडी ने अब तक पूजा सिंघल के मामले में 19.31 करोड़ रुपए की बरामदगी कर ली है।

Next Story

विविध