Top
राष्ट्रीय

प्रकाश राज ने लिया उमर खालिद के पक्ष में मोर्चा, कहा अभी नहीं उठाई आवाज तो खुद पर होना पड़ेगा शर्मिंदा

Janjwar Desk
15 Sep 2020 4:56 AM GMT
प्रकाश राज ने लिया उमर खालिद के पक्ष में मोर्चा, कहा अभी नहीं उठाई आवाज तो खुद पर होना पड़ेगा शर्मिंदा
x
प्रशांत किशोर, हर्ष मंदर के बाद दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज ने भी उमर खालिद के पक्ष में मोर्चा संभाल लिया है...

जनज्वार। अभिनेता प्रकाश राज ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद के पक्ष में मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने कहा है कि अगर अभी आवाज नहीं उठाने पर खुद पर शर्मिंदा होना पड़ेगा। प्रकाश राज ने उमर खालिद का एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है इस विच हंट के खिलाफ हमें आवाज उठानी चाहिए, अगर हमलोग ऐसा नहीं करेंगे तो हमें खुद पर शर्मिदा होना पड़ेगा।


दिग्गज फिल्म कलाकार प्रकाश राज ने इसके साथ ही #StandWithUmarKhalid #FreeUmarKhalid #justasking हैशटैग का प्रयोग किया है। प्रकाश राज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाहभाजपा की नीतियों के हमेशा से कटु आलोचक रहे हैं। कई मुद्दों पर वे सरकार की तीखी आलोचना के लिए जाने जाते हैं। अब उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा उमर खालिद की गिरफ्तारी का तीखा विरोध किया है।

उमर खालिद के इस ट्वीट को 8800 से अधिक लोगों ने रिट्वीट कर अपना समर्थन जताया है और 26 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

उमर खालिद को रविवार, 13 सितंबर की रात दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दिल्ली दंगा मामले में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था और उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया था। उमर खालिद पर इस साल के आरंभ में हुए दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

प्रकाश राज से पहले वरिष्ठ वकील व एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण, पूर्व आइएएस व एक्टिविस्ट हर्ष मंदर सहित सिविल सोसाइटी के कई अहम लोगों ने उमर खालिद की गिरफ्तारी का विरोध किया।

दिल्ली पुलिस सीधे तौर पर गृह मंत्रालय के अधीन काम करती है और यह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के अधीन आता है।

Next Story

विविध

Share it