Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prayagraj News : आशा एंड कंपनी के मालिक ने की आत्महत्या, अपने ही घर में लगाई फांसी

Janjwar Desk
7 March 2022 12:06 PM GMT
Prayagraj News : आशा एंड कंपनी के मालिक ने की आत्महत्या, अपने ही घर में लगाई फांसी
x

आशा एंड कंपनी के मालिक ने की आत्महत्या

Prayagraj News : प्रवीण मालवीय के परिवार वालों का कहना है कि रात में खाना खाने के बाद वह सोने चले गए, सुबह उठे, लेकिन रोज की तरह मार्निंग वॉक पर नहीं गए, सीधे वह छत पर चले गए...

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बड़ी खबर सामने आई है। यहां प्रयागराज के बड़े व्यापारी और आशा एंड कंपनी के मालिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बता दें कि आज सोमवार की सुबह प्रयागराज स्थित अपने घर में आशा एंड कंपनी के मालिक ने जान दे दी। उनका शव घर की छत पर बने स्टोर रूम में फांसी से लटका हुआ मिला। जब घर वालों को सुचना हुई तो उन्होंने आनन-फानन में शव को नीचे उतारा और एक निजी अस्पताल में लेके पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों से उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव

बता दें कि सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल इस मामले में पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

पता नहीं चल रहा फांसी लगाने का कारण

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के राजापुर में आशा एंड कंपनी के मालिक 60 वर्षीय प्रवीण मालवीय का मकान है। प्रवीण मालवीय के परिवार वालों का कहना है कि रात में खाना खाने के बाद वह सोने चले गए। सुबह उठे, लेकिन रोज की तरह मार्निंग वॉक पर नहीं गए। सीधे वह छत पर चले गए। लोगों ने सोचा की छत पर टहल रहे होंगे। काफी देर तक जब वह छत से नीचे नहीं आए तो छत पर देखा गया। छत पर बने स्टोर रूम का दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से देखा तो उनका शरीर फांसी से लटक रहा था।

परिवार वालों ने आनन-फानन में फांसी का फंदा काटकर कटरा स्थित एक निजी अपस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मामले में सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर रविंद्र यादव का कहना है कि प्रवीण मालवीय ने फांसी लगाकर जान दे दी है। अभी परिवार के लोग नहीं बता पा रहे हैं कि उन्होंने आखिर सुसाइड क्यों किया है । फिलहाल जांच जारी है। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

1940 में हुई थी आशा एंड कंपनी की स्थापना

बता दें कि आशा एंड कंपनी की स्थापना 1940 में हुई थी। इस समय इसके मालिक प्रवीण मालवीय थे। आशा एंड कंपनी का साउंड सिस्टम प्रयागराज सहित नासिक, हरिद्वार और उज्जैन के कुंभ, महाकुंभ और प्रयागराज के माघ मेले में लगता है। इसके अलावा किसी भी बड़े सरकारी कार्यक्रम में आशा एंड कंपनी की अहम भूमिका रहती रही है। बता दें कि आशा एंड कंपनी बड़े आयोजनों की आवाज बनती थी।

Next Story

विविध