Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prayers for Pak PM in India : पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के लिए भारत में की गई प्रार्थना, जानिए कौन लोग कर रहे उनके लिए ये काम?

Janjwar Desk
12 April 2022 6:35 AM GMT
Prayers for Pak PM in India  : पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के लिए भारत में की गई प्रार्थना, जानिए कौन लोग कर रहे उनके लिए ये काम?
x

Prayers for Pak PM in India : पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के लिए भारत में की गई प्रार्थना, जानिए कौन लोग कर रहे उनके लिए ये काम?

Prayers for Pak PM in India : भारत के जट्टी उमरा गांव के लोग शहबाज शरीफ की सफलता के लिए दुआएं कर रहे हैं. आपको यह भी बता दें कि शहबाज शरीफ के बड़े भाई नवाज शरीफ पूर्व में तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं...

Prayers for Pak PM in India : लंबी जद्दोजहद और पीटीआई (PTI) नेता इमरान खान (Imran Khan) के साथ शत और मात के ​खेल के बाद आखिरकार नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के छोटे भाई शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री (Prime Minister) बन गए हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का पैतृक गांव भारत में है। यह गांव है के अमृतसर के पास स्थित जट्टी उमरा गांव। अब भारत के जट्टी उमरा गांव के लोग शहबाज शरीफ की सफलता के लिए दुआएं कर रहे हैं। आपको यह भी बता दें कि शहबाज शरीफ के बड़े भाई नवाज शरीफ पूर्व में तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। शहबाज शरीफ जब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में संयुक्त विपक्ष के नेता चुने गए थे उसी समय से जट्टी उमरा गांव के लोग गुरूद्वारे में दुआ कर रहे थे कि पड़ोसी देश पाकिस्तान की कमान एक बार फिर से शरीफ परिवार के हाथों में आ जाए।

अमृतसर से सटे जट्टी उमरा गांव में मेडिकल प्रैक्टिक कर रहे डॉ. दिलबाग सिंह ने बताया कि हमने शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री चुने जाने के लिए प्रार्थन की थी. गौरतलब है कि दिलबाग सिंह के पिता स्वर्गीय मासा सिंह कभी नवाज़ शरीफ़ और शहबाज़ शरीफ़ के पिता मियां मुहम्मद शरीफ़ के दोस्त थे।

विभाजन से पहले पाकिस्तान चला गया था परिवार

आपको बता दें कि शरीफ बंधुओं का परिवार विभाजन से पहले ही पाकिस्तान चला गया था. शहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज शरीफ पाकिस्तान में ही पैदा हुए हैं। साल 2013 में जब शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सीएम थे उस समय वे पैतृक गांव आए थे। उन्होंने अपने गांव के विकास के लिए कई तरह के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन किया। गौरतलब है कि भारत में स्थिति अपने पैतृक गांव बाशिंदों को शरीफ परिवार दुबई में मौजूद अपनी फैक्ट्रियों में नौकरी भी देता है।


पाकिस्तान में बीते दिनें हुए राजनीतिक घटनाक्रम के दौरान जट्टी उमरा गांव के पूर्व सरपंच रहे दिलबाग सिंह काफी खुद थे। उन्हें विश्वास था कि पाकिस्तान के सांसदों की मदद से शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने जाएंगे। वहीं शहबाज शरीफ के पैतृक गांव के एक अन्य निवासी बलविंदर सिंह का मानना है कि जल्द ही भारत-पाकिस्तान व्यापार फिर से शुरू होनी चाहिए। दोनों देशों के बीच विवाद जो वहीं कारण हैं उन्हें हल किया जाना चाहिए। बलविंदर सिंह ने कहा है कि शहबाज शरीफ के हाथों में पाकिस्तान की कमान जाने से अच्छा और क्या हो सकता है, उनकी जड़ें भारत में हैं उन्हें सभी मुद्दों को हल करने में मदद करनी चाहिए।

शरीफ बंधुओ की सलामती की दुआ की गयी

आपको बता दें कि शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद गांव के लोग गुरूद्वारे पर इकठ्ठे हुए और शहबाज शरीफ की सलामती और तरक्की के लिए प्रार्थना की. गांव वालों ने पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ को उनके पैतृक गांव में आने का न्यौता भी दिया है।. दिलबाग सिंह का कहना था कि पहले वो पाकिस्तान के पंजाब के सीएम के तौर पर आए थे अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें एक बार अपने पैतृक गांव का दौरा करना चाहिए।

Next Story

विविध