राष्ट्रीय

सुभाष चंद्र बोस की जगह राष्ट्रपति कोविंद ने कर दिया एक्टर अनावरण, लोगों ने पूछा ये क्या है महामहिम!

Janjwar Desk
25 Jan 2021 12:14 PM GMT
सुभाष चंद्र बोस की जगह राष्ट्रपति कोविंद ने कर दिया एक्टर अनावरण, लोगों ने पूछा ये क्या है महामहिम!
x

 [ फोटो : भारत के राष्ट्रपति/ट्विटर ]

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को इस साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति सहित पूरे देश ने नेताजी को इस अवसर पर याद किया लेकिन अब राष्ट्रपति भवन में लगी एक तस्वीर को लेकर विवाद शुरू हो गया है।

नई दिल्ली। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में उनके चित्र का अनावरण किया। हालांकि सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद इस तस्वीर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति ने ट्वीट में लिखा, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती वर्ष के समारोहों के शुभारंभ के अवसर पर उनको सादर नमन। उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को "पराक्रम दिवस" ​​के रूप में मना रहा है। नेताजी ने अपने अनगिनत अनुयायियों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार किया।

उन्होंने कहा, 'भारत के स्वतंत्रता संग्राम में असाधारण योगदान देने वाले नेताजी हमारे सबसे प्रिय राष्ट्र नायकों में से एक हैं। उनकी देशभक्ति और बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने आज़ादी की भावना पर बहुत बल दिया और उसे मजबूत बनाने के लिए हम पूर्णतया प्रतिबद्ध हैं।'

हालांकि राष्ट्रपति कोविंद ने जैसे ही इस तस्वीर को अपने ट्वीटर हैंडल से साझा किया तो इस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। कई यूजर्स दावा कर रहे हैं कि यह तस्वीर किसी फिल्म के अभिनेता से मिलती जुलती है। जबकि कुछ यूजर्स इसमें सुधार करने की बात कर रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स इस तस्वीर को लेकर तंज कस रहे हैं।














Next Story

विविध

Share it