Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Vivek Agnihotri PC News : कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को पीसीआई और एफसीसी ने नहीं दी PC की इजाजत, सोशल मीडिया पर हो रही बहस

Janjwar Desk
4 May 2022 1:00 PM GMT
Press Conference Row : कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को पीसीआई और एफसीसी ने नहीं दी प्रेस क्रांफ्रेंस की इजाजत, सोशल मीडिया पर निकाली खीझ
x

Press Conference Row : कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को पीसीआई और एफसीसी ने नहीं दी प्रेस क्रांफ्रेंस की इजाजत, सोशल मीडिया पर निकाली खीझ

Vivek Agnihotri PC News : आपको बता दें कि इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में अपनी पीसी की बुकिंग संबंधी चैट और स्लिप साझा करते हुए लिखा था कि लोकतंत्र के प्रहरी और अभिव्यक्ति की आजादी के कथित समर्थकों ने भी अलोकतांत्रिक तरीके से मेरी पीसी कैंसिल कर दी है। इन लोगों ने पहले भी पीसी के लिए बगैर किसी सदस्य की अनुशंसा के वेन्यू बुक किया था।

Vivek Agnihotri PC News : 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की एक प्रस्तावित प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा शुरू हो गयी है। इस बारे में कहा जा रहा है कि पहले दिल्ली स्थित फॉरेन कॉरेस्पॉन्डेंट्स क्लब (FCC) ने अग्निहोत्री को प्रेस कांफ्रेंस के लिए जगह देने से इनकार कर दिया था अब इसके बाद प्रेस क्लब ऑफ इंडिया (PCI) ने भी बुकिंग स्वीकार करने और एडवांस लेने के बाद आखिरकार उनके संवाददाता सम्मेलन को कैंसिल कर दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में अपनी पीसी की बुकिंग संबंधी चैट और स्लिप साझा करते हुए लिखा था कि लोकतंत्र के प्रहरी और अभिव्यक्ति की आजादी के कथित समर्थकों ने भी अलोकतांत्रिक तरीके से मेरी पीसी कैंसिल कर दी है। इन लोगों ने पहले भी पीसी के लिए बगैर किसी सदस्य की अनुशंसा के वेन्यू बुक किया था।

विवेक अग्निहोत्री की इस ट्वीट पर अब प्रेस क्लब ऑफ इंडिया (PCI) ने भी आपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पलटवार किया है। पीसीआई की ओर से कहा गया है कि विवेक अग्निहोत्री का बयान भ्रामक है। वे जिस एजेंसी का जिक्र कर रहे हैं उसने हमारे ऑफिस सेक्रेटरी से बात की थी। लेकिन क्लब को उनकी ओर से 5 मई को पीसी के लिए वेन्यू बुकिंग का कोई आवेदन नहीं मिला है। पीसीआई में जगह बुक करने के लिए एक सिस्टम है और क्लब के मेंबर की अनुशंसा भी जरूरी है।

विवेक अग्निहोत्री के ट्वीट के बाद इस विववाद में न्यूजलॉन्ड्री से जुड़े पत्रकार अभिनंदन शेखरी भी कूद पड़े हैं। उन्होंने विवेक अग्निहोत्री को संवाददाता सम्मेलन करने के लिए उन्हें अपना स्टूडियो ऑफर कर दिया और लिखा कि आप हमारा स्टूडियो इस्तेमाल कर सकते हैं…हम चाय के अलावा कुछ खास व्यवस्था तो नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप से सवाल जरूर पूछेंगे। हमारी टीम कई दिनों से आपसे संपर्क करने का प्रयास कर रही है, लेकिन उन्हें समय नहीं मिला।

वहीं शेखरी के ट्वीट का विवेक अग्निहोत्री ने जवाब देते हुए लिखा कि कहा कि आप ईमानदार शख़्स नहीं है। मैं आपके स्टूडियो में पीसी नहीं करूंगा क्योंकि आप ईमानदार आदमी नहीं हैं और जब आप अपनी सहूलियत के अनुसार चीजों को कांट-छांट देते हैं तो तथ्य, तथ्य नहीं रह जाते हैं। हां…आपका हमारी प्रेस कांफ्रेंस में स्वागत है। आपको बता दें कि एफसीसी और पीसीआई के इनकार के बाद अब विवेक अग्निहोत्री 5 मई को दिल्ली के ली-मैरेडियन होटल में पीसी करेंगे।

Next Story

विविध