Top
राष्ट्रीय

रामलला नहीं आये किसी काम, मंदिर उद्घाटन से पहले हुआ पुजारी समेत 16 जवानों को कोरोना

Janjwar Desk
30 July 2020 11:03 AM GMT
रामलला नहीं आये किसी काम, मंदिर  उद्घाटन से पहले हुआ पुजारी समेत 16 जवानों को कोरोना
x
अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाने वाली है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत आदि बड़ी हस्तियां भाग लेने वाली हैं....

जनज्वार। अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास होना है। इस बीच राम मंदिर के पुजारी समेत इसकी सुरक्षा में लगे 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। पॉजिटिव पाए गए जवानों में फायर ब्रिगेड, पीएसी और पुलिस बल के जवान शामिल हैं।

5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां मंदिर के शिलान्यास की पूजा करने वाले हैं।उनके साथ सीएम योगी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, लाल कृष्ण आडवाणी भी होंगे। राममंदिर तीर्थ ट्रस्ट जोर-शोर से इसकी तैयारी में लगा हुआ है। इससे पहले इन लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने से सबके हाथ-पांव फूल गए हैं। यह चेन कहां तक गई है, अब इसकी खोज की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और पीएसी, जिला पुलिस और फायर ब्रिगेड के 15 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब इनके संपर्क में आए अन्य लोगों की खोज हो रही है। प्रदीप दास मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास के सहायक बताए जाते हैं।इसके बाद मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास की भी जांच कराई गई है। जन्मभूमि में तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों की जांच जारी है।

पुजारी प्रदीप दास और पीएसी के पॉजिटिव पाए गए जवानों को होम क्वारन्टीन कर दिया गया है।बताया जा रहा है कि मुख्य पुजारी समेत तीन अन्य पुजारियों की ट्रुनेट मशीन से हुई जांच में इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मुख्य पुजारी के साथ चार अन्य पुजारी रामलला की सेवा करते हैं।

यहां 3 अगस्त से ही कार्यक्रम शुरू होने हैं और 5 अगस्त को पीएम मोदी मुख्य पूजा करने वाले हैं। इसी क्रम में विभिन्न मंदिरों में अनुष्ठान होने वाला है। सभी मंदिरों में रामायण पाठ और रामार्चा पूजा होगी, जिसकी पूर्णाहुति 4 अगस्त को होने वाली है।

इसके बाद राम मंदिर के लिए निर्धारित मुहूर्त पर संकीर्तन का आयोजन निर्धारित है। अयोध्या के घर-घर में संकीर्तन के कार्यक्रम के लिए विश्व हिंदू परिषद और संतों की टीम संपर्क और तैयारी में लगी है।


Next Story

विविध

Share it