Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prophet Mohammad Comment Row : नुपुर शर्मा की जुबान काटने पर 1 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले नवाब सतपाल तंवर कौन हैं?

Janjwar Desk
9 Jun 2022 1:59 AM GMT
Prophet Mohammad Comment Row : नुपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को 1 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले नवाब सतपाल तंवर कौन हैं?
x

Prophet Mohammad Comment Row : नुपुर शर्मा की जुबान काटने वाले को 1 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले नवाब सतपाल तंवर कौन हैं?

Prophet Mohammad Comment Row : भीम सेना के चीफ ने नुपुर शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले को एक करोड़ इनाम देने का ऐलान किया है। उन्होंने नुपुर शर्मा पर कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड होने का आरोप भी लगाया है।

Prophet Mohammad Comment Row : भाजपा के निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा ( Nupur sharma ) के विवादित बयान को लेकर देश के अंदर और बाहर विवाद गहराता जा रहा है। इस मसले पर नुपुर शर्मा चारों तरफ से घिर गई हैं। इस बीच नवाब सतापाल तंवर ( Nawab Satpal Tanwar ) ने एक बयान देकर सबको चौंका दिया है। भीम सेना के चीफ ने नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) की जुबान काटकर लाने वाले को एक करोड़ ( 1 Crore rupee ) इनाम देने का ऐलान किया है। उन्होंने नुपुर शर्मा पर कानपुर हिंसा ( kanpur violence ) का मास्टरमाइंड होने का आरोप भी लगाया है।

मोदी सरकार पर लगाया इस बात का आरोप

भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर ( Nawab Satpal Tanwar ) का आरोप है कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ( Nupur sharma ) ने नबी का अपमान किया है। उनके बयान से करोड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग आहत हुए हैं। मोदी सरकार जान बूझकर नूपुर शर्मा को गिरफ्तार नहीं कर रही है। तंवर ने योगी सरकार पर भी सवाल उठाए कि कानपुर दंगे की असली मास्टरमाइंड नूपुर शर्मा है तो ऐसे में योगी सरकार ने उसको आरोपी क्यों नहीं बनाया। नूपुर शर्मा को समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है। उसे तुरंत जेल भेजना चाहिए या देश निकाला देना चाहिए। नूपुर शर्मा के विवादित बयान की वजह से भारत पूरे दुनिया में बदनाम हो रहा है।

कौन हैं नवाब सतपाल तंवर?

नवाब सतपाल तंवर ( Nawab Satpal Tanwar ) भीमसेना ( Bhim Sena ) के संस्थापक एंव राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर और कांशीराम के सामाजिक आंदोलन से नवाब सतपाल तंवर 1997 से जुड़े हुए हैं। उन्होनें 2010 से भीमसेना की स्थापना की थी।भीमसेना के 23 लाख से ज्यादा भीम सैनिक हैं। 2016 में नवाब सतपाल तंवर पहली बार उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंनें जुलाई 2016 में जातिसूचक रागिनी गाने वाली एक रागिनी गायिका और स्टेज डांसर सपना चौधरी और उसके सहयोगियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करा दी।

हाजी याकूब ने की थी कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने पर 51 करोड़ देने की घोषणा

साल 2006 में यूपी के पूर्व मंत्री और बसपा नेता रहे हाजी याकूब और मेरठ के चर्चित मीट कारोबारी ने भी डेनमार्क के एक कार्टूनिस्ट द्वारा मुस्लिमों के पैगंबर मोहम्मद का एक कार्टून बनाने पर इनाम देने की घोषणा की थी। हाजी याकूब ने इसे धार्मिक भावना भड़काने वाला बताते हुए घोषणा की थी कि जो भी इस कार्टूनिस्ट का सिर कलम करेगा उसे वह 51 करोड़ रुपए का इनाम देंगे। याकूब के खिलाफ अलग-अलग थानों में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। याकूब के खिलाफ डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने पर इनाम की घोषणा करने के मामले में भी एफआईआर दर्ज है।

Prophet Mohammad Comment Row : बता दें कि नुपुर शर्मा ( Nupur sharma )ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उसके बाद चौतरफा दबाव बढ़ने पर भाजपा नेतृत्व ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है। नुपुर शर्मा को कई कट्टरपंथी धमकी भी दे रहे हैं। नुपुर पर बढ़े खतरे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध