Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab Election 2022 : संयुक्त किसान मोर्चा का एलान- PM मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे किसान

Janjwar Desk
12 Feb 2022 10:18 AM GMT
Punjab Election 2022 : संयुक्त किसान मोर्चा का एलान- PM मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे किसान
x

संयुक्त किसान मोर्चा का एलान- PM मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे किसान

Punjab Election 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैलियां भी पंजाब में प्रस्तावित है, वहीं संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने ऐलान किया है कि पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों का किसान विरोध करेंगे, PM नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों का विरोध किसानों द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से किया जाएगा...

Punjab Election 2022 : पंजाब (Punjab Election 2022) में चुनावी माहौल काफी उफान पर है। इस दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारक जमकर रैलियों और जनसभाओं कर रहे हैं। बता दें कि इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैलियां भी पंजाब में प्रस्तावित है। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने ऐलान किया है कि पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों का किसान विरोध करेंगे। साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा ने यह भी साफ कर दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों का विरोध किसानों द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से किया जाएगा।

कई मांगे नहीं हुई है पूरी

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि केंद्र ने किसान आंदोलन स्थगित करते समय जो मांगे मानने का भरोसा दिया था, वह मांगे अभी तक नहीं मानी गई है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे का किसान विरोध करेंगे। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के पंजाब संगठनों द्वारा मीटिंग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का पंजाब में विरोध करने का यह फैसला लिया गया है।

कई मुद्दों को लेकर करेंगे विरोध

साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि वे एमएसपी पर वादा खिलाफी, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी पर कोई कार्यवाही ना होने और आशीष मिश्रा की जमानत मिलने को लेकर पीएम मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने इस संबंध में प्रेस नोट भी जारी किया है। इसके साथ ही पंजाब में बीजेपी की गठजोड़ पार्टियों का विरोध करने का भी ऐलान किया गया है।

शांतिपूर्ण किया जाएगा विरोध

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता डॉ. दर्शन पाल ने कहा है कि पंजाब में प्रधानमंत्री की रैलियों का विरोध किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह विरोध पूरी तरह शांतिपूर्ण होगा। अगर प्रधानमंत्री मानी जा चुकी मांगों को समयबद्ध तरीके से लागू करने का एलान कर देंगे तो विरोध प्रदर्शनों को टाला जा सकता है। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ-साथ उसकी सहयोगी दल पंजाब लोक कांग्रेस व शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) का भी विरोध किया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींडसा को भी सबक सिखाया जाएगा और पंजाब के लोग इनका पूरी तरह बहिष्कार करेंगे।

बैठक में हुए ये निर्णय

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला लिया गया कि 14 फरवरी को गांवों में प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के पुतले फूंके जाएंगे और 16 फरवरी को तहसील स्तर पर प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की अर्थियां फूंकी जाएंगी। इसके अलावा राज्य में जहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होगी, उन्हें सड़कों पर काले झंडे दिखाए जाएंगे।

14 फरवरी को करेंगे पीएम पंजाब दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 14 फरवरी को पंजाब दौरे पर जालंधर आ रहे हैं। इसके बाद पीएम मोदी 16 फरवरी को पठानकोट और 17 फरवरी को अबोहर में पहुंचेंगे। बता दें कि पंजाब में 20 फरवरी को एक चरण में 117 सीटों के लिए मतदान किया जाना है। 10 मार्च को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Next Story

विविध