Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab News: 'बेअदबी करने वालों को सरेआम फांसी पर लटका दो'- नवजोत सिंह सिद्धू

Janjwar Desk
20 Dec 2021 9:37 AM GMT
Navjot Singh Sidhu punjab congress
x

DSP दिलशेर सिंह बोले - पुलिस के बिना एक रिक्शा चालक भी सिद्धू की नहीं सुनते।

Punjab News: पंजाब में बेअदबी की दो घटनाओं में भीड़ द्वारा दोषियों की हत्या के बाद सभी पार्टियां चुप्पी साधे हुए हैं, तो वहीं नवजोत सिंह ने कहा कि बेअदबी कहीं हो, चाहे कुरान शरीफ की हो, चाहे भागवद गीता की हो, चाहे श्री गुरू ग्रंथ साहिब की हो। बेअदबी करने वालों को फांसी लगा देनी चाहिए।'

Punjab News: पंजाब के अमृतसर (Amritsar) और कपूरथला (Kapurthala) में कथित बेअदबी की कोशिशों के बाद दो युवकों की लिंचिंग के बाद पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा कि दोषियों को सार्वजनिक तौर पर फांसी दे देनी चाहिए। रविवार 19 दिसंबर को पंजाब के मलेरकोटला में एक रैली को संबोधित करते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू (Punjab Congress Chief) ने कहा कि बेअदबी के मामलों ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है और इस मामलों में दोषी लोगों को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए। सिद्धू ने आरोप लगाया कि 'एक समुदाय के खिलाफ साजिश' और कट्टरपंथी ताकतें पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश कर रही हैं।

एक तरफ जहां, बेअदबी के बाद भीड़ द्वारा दोषियों की हत्या करने के बाद सभी पार्टियां चुप्पी साधे हुए हैं, तो वहीं नवजोत सिंह ने कहा, 'बेअदबी कहीं हो, चाहे कुरान शरीफ की हो, चाहे भागवद गीता की हो, चाहे श्री गुरू ग्रंथ साहिब की हो। बेअदबी करने वालों को लोगों के सामने लाकर फांसी लगा देनी चाहिए।' उन्हें इस संविधान की सबसे बड़ी सजा देनी चाहिए. ये गलती नहीं होती, ये एक कौम को डुबाने की साजिश है। उन्होंने कहा कि 'अगर कोई हमारी एकता को भंग करेगा तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी। जो पंजाबियों से टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा।'

24 घंटों के भीतर बेअदबी की दो घटना

बता दें कि शनिवार 18 दिसंबर को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पवित्र स्थल में एक शख्स घुस गया और बेअदबी की कोशिश की। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला। इसके 24 घंटे के भीतर पंजाब के कपूरथला (Kapurthala) में ऐसी दूसरी घटना हुई। 19 दिसंबर की सुबह एक शख्स की बेअदबी के आरोप में पीट पीटकर हत्या कर दी गई।जहां तक इन मामलों में पुलिस कार्रवाई की बात है तो अमृतसर (Amritsar) के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला में पीट-पीट कर मारे गए दो लोगों में से किसी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। कपूरथला कांड में हत्या को लेकर अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस का कहना है कि कपूरथला की घटना बेअदबी का नहीं, चोरी का मामला लग रहा है।

वहीं, बेअदबी के मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने चंडीगढ़ में कहा कि अगर जांच के जरिए दोनों दोषियों को सजा दी जाती तो दोबारा ऐसा करने की कोई भी हिम्मत नहीं करता। यह किसी साजिश का हिस्सा हो सकता है। जिन्होंने भी उसे भेजा है, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Next Story

विविध