Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab Election 2022: 'हाईकमान नहीं, जनता चुनेगी पंजाब का सीएम' सिद्धू के बयान से मिले कांग्रेस में घमासान के संकेत

Janjwar Desk
11 Jan 2022 12:22 PM GMT
Punjab Election 2022 Navjot Singh Sidhu
x

पंजाब में हार के लिए कांग्रेस आलाकमान पर बोला हमला ।

Punjab Election 2022: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब का सीएम यहां के लोग तय करेंगे, न की आलाकमान। पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इन सब के बीच सिद्धू के इस बयान के बाद कांग्रेस में विवाद एक बार फिर से गर्मा सकता है...

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में एक सवाल जिसका जवाब हर कोई जानने को बेताब है, कि अगर चुनाव में कांग्रेस जीतेगी तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा? हालांकि, इसका जवाब तो चुनाव के नतीजे ही तय करेंगे, लेकिन इस पर पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का बड़ा बयान सामने आया है। नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Congress Chief Sidhu) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब में सीएम कौम बनेगा, इसका फैसला आलाकमान नहीं, बल्कि पंजाब के लोग तय करेंगे। सिद्धू के इस बयान के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर आंतरिक घमासान की चर्चा एक बार फिर तेज हो गई।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए एक वीडियो में सिद्धू पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहते है, 'आपको किसने कहा कि आलाकमान सीएम चुनेगा? विधायक, के साथ साथ सीएम भी जनता द्वारा चुने जाएंगे।' वहीं, पंजाब मॉडल पर चर्चा करते हुए सिद्धू ने कहा कि इसको लेकर उनकी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से बात हो गई है। इसे पार्टी के घोषणा पत्र (Congress Manifesto) में भी शामिल किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर से अपनी ही सरकार पर निशाना साधा। सिद्धू ने कहा कि 'पंजाब में माफिया राज चल रहा है। हर कोई कहता है कि पंजाब का खजाना खाली है। राज्य की अर्थव्यवस्था को कैसे रास्ते पर लाया जाता सकता है इसका किसी के पास कोई आईडिया नहीं है।'

बता दें कि पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में लंबे समय से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इन सब के बीच सिद्धू (Sidhu Statement) के इस बयान के बाद कांग्रेस में सीएम की उम्मीदवारी को लेकर विवाद एक बार फिर से गर्मा सकता है।

गौरतलब है कि पार्टी (Punjab Congress) के अंदर विवादों के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम के पद से इस्तीफे दे दिया था। कैप्टन के इस्तीफे के पीछे का कारण भी सिद्धू को माना जा रहा था। हालांकि, नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम बनाने की अटकलों के बीच पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को नया सीएम बनाया दिया था। वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू आए दिन अपनी ही पार्टी को घेरते रहे हैं।

Next Story