Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab News : सदन की कार्यवाही के बीच ही पार्टी छोड़ दूसरे दल के पाले में चले गए विधायक, बन गई अजीबोगरीब स्थिति

Janjwar Desk
11 Nov 2021 3:10 PM GMT
Punjab News : सदन की कार्यवाही के बीच ही पार्टी छोड़ दूसरे दल के पाले में चले गए विधायक, बन गई अजीबोगरीब स्थिति
x

(पंजाब में विधानसभा का विशेष सत्र चल रहा है, गुरुवार 11 नवंबर को दूसरा दिन था) File pic

Punjab News : विधानसभा के इस विशेष सत्र में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के एक विधायक ने सदन की कार्यवाही के बीच ही कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी।

Punjab News : पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र (Punjab Assembly session) चल रहा है। गुरुवार, 11 नवंबर 2021 को सत्र का दूसरा दिन था। इस दौरान तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों (Three new Farm law) को राज्य में लागू नहीं किए जाने समेत कई प्रस्ताव पारित किए गए।

लेकिन विधानसभा के इस विशेष सत्र में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के एक विधायक ने सदन की कार्यवाही के बीच ही कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर दी।

दरअसल, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक जगतार हिस्सोवाल (Jagtar Hissowal) ने कांग्रेस में शामिल होने की बात कही और पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के बगल में आकर बैठ गए। यहां बता दें कि इससे पहले बुधवार काे आम आदमी पार्टी की विधायक रूपिंदर कौर रूबी कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। आम आदमी पार्टी राज्य में मुख्य विपक्षी दल भी है।

उधर, डीएपी की कमी को लेकर आम आदमी पार्टी विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सड़कों पर उतर आई। विरोध में पार्टी विधायकों ने पैदल मार्च निकाल कर प्रदर्शन के साथ ही सदन का बहिष्कार किया।

राज्य में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema){ने सूबे में डीएपी की कमी के लिए मोदी और चन्नी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। चीमा ने कहा कि पंजाब सरकार की नाकामी के कारण पंजाब के किसानों को खाद नहीं मिल पाई।

दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के वि‍धायक करताार हिस्‍सेवाल चलती विधानसभा में कांग्रेस में शामिल हो गए और नवजोत सिद्धू के साथ ट्रेजरी बेंच पर जाकर बैठ गए। इसके बाद सिद्धू ने आप विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये क्या हाल बनाकर रखा है, कुछ लेते क्यों नहीं।

इसके बाद विपक्ष के नेता हरपाल चीमा और स्पीकर के बीच तीखी बहस होने लगी और आप के विधायक वेल में आ गए। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के नेता को बोलने की इजाजत दी जाए।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को बठिंडा देहात से आम आदमी पार्टी की विधायक रूपिंदर कौर रूबी कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। उन्‍हाेंने मंगलवार रात आप के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को पार्टी से अपना इस्‍तीफा भेज दिया था।

इसके बाद बुधवार शाम पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी और नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में रूपिंदर कौर रूबी कांग्रेस में शामिल हुईंं।

Next Story

विविध