Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

सिद्धू ने 50 दिन की चन्नी सरकार पर साधा निशाना, बेअदबी पर मांगा जवाब, कहा - मेरी बात नहीं मानी तो अमरिंदर वाला होगा हाल

Janjwar Desk
6 Nov 2021 8:18 AM GMT
सिद्धू ने 50 दिन की चन्नी सरकार पर साधा निशाना, बेअदबी पर मांगा जवाब, कहा - मेरी बात नहीं मानी तो अमरिंदर वाला होगा हाल
x

नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी। 

जब तक DGP और एडवोकेट जनरल (AG ) को नहीं हटाया जाता, वो तब तक कांग्रेस अपने ऑफिस में नहीं जाएंगे। सिद्धू ने इसे पार्टी से जोड़ते हुए कहा कि ये पार्टी और कार्यकर्ताओं की इज्जत का सवाल है।

Punjab News : नवजोत सिद्धू ने शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस के प्रधान पद से इस्तीफा वापस लेते ही चन्नी सरकार पर सीधा हमला कर दिया। सिद्धू फिर से वही राग अलपाने लगे कि जो कैप्टेन के समय कहते थे। सिद्धू ने फिर से मोर्चा खोलते हुए कहा कि जब तक DGP और एडवोकेट जनरल (AG ) को नहीं हटाया जाता, वो तब तक कांग्रेस अपने ऑफिस में नहीं जाएंगे। सिद्धू इसे पार्टी से जोड़ते हुए कहा कि ये पार्टी और कार्यकर्ताओं की इज्जत का सवाल है।

सिद्धू यहीं नहीं रुके, उन्होंने यहां तक कह दिया की जो मेरा मेरा करते थे, उन्हें पलट दिया। अगर कोई ज्यादा सयाना बनेगा तो इसका हश्र पता चल जाएगा। उनका निशाना चन्नी सरकार पर था जो DGP और एडवोकेट जनरल (AG ) को नहीं मुद्दे पर चुप्पी साध ली है। सिद्धू कहना चाहते है कि अभी मेरी बात चन्नी सरकार नहीं मानती तो इसका खामियाज़ा अगले विधानसभा में उठाना पड़ सकता है।

सुमेध सैनी के पंसदीदा अफसर को DGP लगाया

सिद्धू ने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी केस में 2015 में FIR दर्ज हुई। यह केस डीजीपी रहे सुमेध सैनी ने दर्ज कराया। सैनी बेअदबी के प्रमुख आरोपी हैं। फिर अपने पसंदीदा अफ़सर इकबाल प्रीत सहोता को एसआईटी का हेड बना दिया। फिर सहोता सुखबीर बादल के साथ मिलकर उन्हें क्लीन चिट दे दी। आज चन्नी सरकार ने उसे डीजीपी बना दिया। सिद्धू ने पूछा कि सुरक्षा कवच पहनाने वाले आज कार्रवाई कैसे करेंगे? .

डीजीपी और एजी के हटने के बाद ही प्रचार

नवजोत सिद्धू ने इशारों में साफ कर दिया कि जब तक डीजपी और AG नहीं हटते, तब तक पंजाब में पार्टी का प्रचार नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद ही वर्कर स्टार प्रचारक बनकर उतरेंगे। हमने अफसर भेद खोलने के लिए लगाए हैं या पर्दा डालने के लिए। 12 हजार गांव में जाकर कांग्रेस वर्कर लोगों को क्या जवाब देंगे?

पंजाब सरकार को किया गुमराह

सिद्धू ने कहा कि एडवोकेट देयोल को सरकार ने एडवोकेट जनरल बना दिया। एडवोकेट देयोल ने पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को ब्लैंकेट बेल दिलाई थी। कोर्ट में खड़े होकर एडवोकेट देयोल ने कहा कि पंजाब सरकार झूठ बोल रही है। पंजाब सरकार भरोसे योग्य नहीं है। यह केस सीबीआई को दे दो। फिर वो शख्स, एडवोकेट जनरल कैसे बन गया।

सरकार एसटीएफ की रिपोर्ट दे, मैं सार्वजनिक करूँगा

सिद्धू ने नशा तस्करी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि नशा तस्करी को लेकर रिपोर्ट कोर्ट में बंद पड़ी है। हाईकोर्ट का कोई ऐसा आदेश नहीं कि पंजाब सरकार इसे सार्वजनिक नहीं कर सकती। सिद्धू ने कहा कि सरकार विधानसभा में रिपोर्ट सार्वजनिक करे। सिद्धू ने कहा कि अगर सरकार में हिम्मत नहीं तो पार्टी को वो रिपोर्ट दे दे, मैं सार्वजनिक कर दूंगा।

सीएम चन्नी के आगे बार-बार सवाल उठाया

सिद्धू ने कहा कि डीजीपी और एजी के मुद्दे को उन्होंने बार-बार सीएम चरणजीत चन्नी के सामने उठाया। मैं, एक महीने से उनसे बात कर रहा हूं। मुझे कहा कि पैनल बना एक हफ्ते में डीजीपी को हटाएंगे। 2 पैनल UPSC से वापस आ चुके हैं। सीएम कल परसों कहकर टाल रहे हैं। सिद्धू ये सारा हंगामा उस वक्त कर रहे हैं जब हरीश रावत ने चन्नी और सिद्धू दोनों को केदारनाथ अपने साथ ले गए थे।

Next Story

विविध