Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab में सियासी खेल जारी , कांग्रेस के निशाने पर कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र , ISI से लिंक की होगी जांच

Janjwar Desk
22 Oct 2021 12:28 PM GMT
Punjab में सियासी खेल जारी , कांग्रेस के निशाने पर कैप्टन अमरिंदर की पाक महिला मित्र , ISI से लिंक की होगी जांच
x

पंजाब सरकार ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पाक महिला मित्र अरूशा आलम की आईएसआई से संबंधों की जांच कराने की घोषणा की।

Punjab : कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के बीच सियासी जंग पाकिस्तान और आईएसआई तक पहुंच गई है। कैप्टन की पाकिस्तानी महिला मित्र के आईएसआई से संबंध सामने आने के बाद से इस मामले ने पंजाब में तूल पकड़ लिया है।

Punjab : विधानसभा चुनाव 2021 से पहले पंजाब में सियासी शह और मात का खेल जारी है। अब सीएम चन्नी के कैबिनेट में शामिल और प्रदेश के गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ( Home Minister Sukhjinder Singh Randhawa ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस ( Congress ) के खिलाफ मैदान में खुलकर उतरे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Capt Amarinder Singh ) की पाक महिला मित्र और कथित आईएसआई ( ISI ) एजेंट के खिलाफ जांच की कराने की घोषणा की है। कैप्टन अमरिंदर सिंह पर पाक महिला मित्र को अपने घर में रखने का आरोप लगा है। अब इस आरोप को लेकर प्रदेश की राजनीति चरम पर पहुंच गई है।

ISI से अरूशा आलम का संबंध

आरोप-प्रत्यारोपों के बीच पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्त अरूशा आलम ( Arusha Alam ) के पाकिस्तान ( Pakistan ) की आईएसआई ( ISI ) से संबंध हैं। खुद कैप्टन कह रहे हैं कि पंजाब को आईएसआई से खतरा है। इसलिए हम आईएसआई के साथ अरूसा आलम के संबंधों की जांच कराएंगे। गृहमंत्री रंधावा ने कहा कि उन्होंने पंजाब पुलिस ( Punjab Police ) चीफ से आरोपों की जांच करने को कहा है।

महिला मित्र की आड़ में कैप्टन पर हमला

कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Capt Amarinder Singh ) पिछले साढ़े चार साल से पाकिस्तान से ड्रोन आने का मुद्दा उठाते रहे हैं। कैप्टन ने पहले इस मुद्दे को उठाया और बाद में पंजाब में बीएसएफ को तैनात कराया। यह एक बड़ी साजिश लगती है। यही वजह है कि अरूसा आलम की आईएसआई से संबंधों की जांच की कराने जरूरत है।

पाक पत्रकार हैं अरूशा आलम

दरअसल, पाक अरूशा आलम ( Arusha Alam ) पाकिस्तान की एक पत्रकार हैं। उन्हें पंजाब में अमरिंदर सिंह के करीब माना जाता है। वह कैप्टन अमरिंदर सिंह को महाराज साहिब कहती हैं। कैप्टन के शपथ ग्रहण समारोह में भी अरूसा शामिल हुई थी। 2004 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अरूशा से पहली मुलाकात हुई थी। जब वो पाकिस्तान गए थे। अरूशा पाकिस्तान के एक राजनीतिक परिवार से संबंध रखती हैं। कैप्टन ने अपनी किताब में अरूशा कि साथ दोस्ती का जिक्र किया है।

आप नेता खैरा पहले से लगाते आए हैं ये आरोप

जुलाई 2021 में आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैरा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। उन्होंने सीएम की दोस्त पाकिस्तानी जर्नलिस्ट आरूशा आलम से उनके रिश्तों पर सवाल उठाया थे। उन्होंने पूछा था कि आखिर आरूशा सीएम के सरकारी आवास पर क्यों ठहरती हैं? खैरा ने आरूशा को पाकिस्तानी जासूस और आईएसआई एजेंट तक कह डाला था। इस बारे में वह राहुल गांधी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं।

Next Story

विविध