Top
पंजाब

किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाल किला पर झंडा फहराने वाला दीप सिद्धू BJP MP सन्नी देओल का चुनाव एजेंट था

Janjwar Desk
27 Jan 2021 4:03 AM GMT
किसानों के प्रदर्शन के दौरान लाल किला पर झंडा फहराने वाला दीप सिद्धू BJP MP सन्नी देओल का चुनाव एजेंट था
x

पंजाब के गुरुदासपुर के भाजपा सांसद सनी देओल व पीएम मोदी के साथ दीप सिद्धू (बायें से तीसरा, ठीक पीएम के बगल में)।

सोशल मीडिया पर दीप सिद्धू के भाजपा से रिश्ते को लेकर बहस तेज है। उसकी तसवीरें मोदी-शाह के साथ भी हैं। लोग ऐसे में सवाल पूछ रहे हैं कि अमेरिका में कैपिटल हिल पर ट्रंप ने उपद्रव करवाया था तो भारत में लाल किले पर किसने ऐसा करवाया...

जनज्वार। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन निकाले गए किसान गणतंत्र परेड में कुछ तत्वों द्वारा किए गए उपद्रव से प्रदर्शन हिंसक हो गया। मंगलवार दोपहर प्रदर्शनकारी लाल किला भी पहुंच गए और उसके प्राचीर पर चढ गए। इन सबके बीच एक शख्स ने पोल पर चढ कर एक गैर तिरंगा झंडा फहरा दिया। इस झंडे को खालिस्तानी या धार्मिक झंडा बताने को लेकर भी । जिस शख्स ने पोल पर चढ कर ऐसा किया उसका नाम दीप सिद्धू बताया जा रहा है और उसे भाजपा से संबंधित कहा जा रहा है।

दीप सिद्धू की इस करतूत से वह कल से ही इस पूरे मुद्दे के चर्चा के केंद्र में बना हुआ है और लोग उस पर ट्वीट कर रहे हैं।

मंगलवार की हिंसा व लाल किले पर कब्जे को लेकर वरिष्ठ पत्रकार एलपी पंत ने ट्वीटर पर लिखा: अमेरिका में कैपिटल हिल पर हमले के लिए डोनाल्ड ट्रंप जिम्मेवार था...दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के लिए कौन जिम्मेवार है?

वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने ट्वीट किया : मोदी और शाह के साथ दीप सिद्धू। इसी ने 2019 में भाजपा के चुनाव एजेंट के नाते गुरदासपुर में सनी देओल को चुनाव लड़वाया था। लाल किले पर हुड़दंग का इसी ने नेतृत्व किया। इसी ने खालिस्तान की बात उछाली। किसान आंदोलन के बीच दीप सिद्धू को किसने रोपा? खुद गए या फिर से किसी के एजेंट थे?


पत्रकार रोहिणी सिंह ने ट्विटर पर लिखा : कल्पना करिए दीप सिद्धू की तसवीर विपक्ष के किसी नेता के साथ मिल गयी होती। अब तक दीप आतंकवादी, राजनीतिक दल आतंकियों का संरक्षक और देश विरोधी बन जाते। टीवी पर एंकर चीख चिल्ला रहे होते कि सारी साजिश विपक्ष ने रची है। पर आज सब चुप हैं, इन रंगे सियारों की असलियत यही है।

दीप सिद्धू खुद को सन्नी देओल का चचेरा भाई बताता रहा है और गुरुदासपुर में उनके व भाजपा के लिए 2019 में काम कर चुका है। वह सनी देओल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल चुका है और उसकी गृहमंत्री अमित शाह के साथ भी तसवीरें हैं। हालांकि सनी ने दीप से रिश्तों से इनकार किया है और कहा है कि उनके परिवार का उससे कोई संबंध नहीं है और लाल किले पर जो कुछ हुआ है उससे वे दुखी हैं।

दीप खुद को बाॅलीवुड एक्टर भी बताता रहा है और किसान आंदोलन के दौरान अंग्रेजी में पत्रकारों से बातचीत का उसका वीडियो चर्चा में आया था तब कई लोगों ने उसकी तरफदारी भी की थी।



Next Story

विविध

Share it