Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Punjab के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं से चुन-चुनकर लेंगे बदला, सीएम मान को सौंपेंगे ऐसे नेताओं की सूची

Janjwar Desk
28 May 2022 10:58 AM GMT
Punjab के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं से चुन-चुनकर लेंगे बदला, सीएम मान को सौंपेंगे ऐसे नेताओं की सूची
x

Punjab के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं से चुन-चुनकर लेंगे बदला, सीएम मान को सौंपेंगे ऐसे नेताओं की सूची

पंजाब लोक कांग्रेस ( Punjab Lok Congress ) के प्रवक्ता प्रितपाल सिंह बलियावाल ने कहा है कि पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह सीएम भगवंत मान से मिलकर भ्रष्ट नेताओं की सूची सौंपेंगे। बलियावाल के इस ऐलान के बाद से पंजाब कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं के होश उड़े हुए हैं।

चंडीगढ़। हाल ही में पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ( CM Bhagwant Man ) ने आप सरकार में कैबिनेट मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के मामले में जेल भेजकर उन लोगों की नींद छीन ली है जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं या रहें हैं। अब कांग्रेस ( Congress ) के ऐसे नेताओं की चैन पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ( Former CM Amrinder Singh ) ने यह बताकर छीन ली है कि वह बहुत जल्द सीएम भगवंत मान से मिलेंगे और अपने सरकार में कांग्रेस के भ्रष्ट मंत्रियों व नेताओं ( Congress Corrupt Leaders ) की सूची सौपेंगे। खास तौर से जो पिछली सरकार में अवैध रेत खनन ( Illegal Sand Mining ) में शामिल रहे हैं।

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Former CM Amrinder Singh ) के इस दांव से कुछ कांग्रेसियों में खलबली मची हुई है। ताजा अपडेट के मुताबिक अमरिंदर की सूची में ऐसे 6 मंत्रियों के नाम शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने अपने नाम का ऐलान नहीं किया है। बताया तो ये भी जा रहा है कि पूर्व सीएम शराब के L1 का कॉन्ट्रैक्ट लेने वाले को भी बेनकाब कर सकते हैं। पंजाब कांग्रेस के नेताओं ( Punjab Congress Leaders ) को डर है कि कहीं कैप्टन उनका नाम न दे दें।

कांग्रेस नेताओं में यह डर इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि भ्रष्टाचार के मसले पर सीएम मान ने अपने मंत्रिमंडल के हेल्थ मिनिस्टर डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त कर न केवल केस दर्ज कराया बल्कि उन्हें जेल तक पहुंचा चुके हैं। पूर्व मंत्री डॉ.विजय सिंगला अब रोपड़ जेल में है।

पंजाब को लूटने वाले परेशान क्यों

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रितपाल सिंह बलियावाल ने भी इस बाी की पुष्टि की है। पीएलसी के प्रवक्ता बलियावाल ने कहा कि कैप्टन सांसद पत्नी के साथ सीएम से मिलेंगे। पटियाला में कुछ डेवलपमेंट के फंड रोके गए हैं, उसके बारे में बताएंगे। हमारे कुछ पुराने दोस्तों की मांग है कि भ्रष्ट मंत्रियों और विधायकों के नाम बताएं जाएं। कैप्टन जरूर वहां नाम बताएंगे। किसने अवैध माइनिंग की, किसने पंजाब को लूटा?

पहले दोस्त थे, अब दुश्मनी अच्छे से निभाएंगे

पंजाब ( Punjab News ) के सीएम पद से हटाये जाने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान को ऐसे नेताओं की सूची सौंपते हुए कार्रवाई की बात कही थी लेकिन पार्टी नेतृत्व ने भ्रष्टों पर कार्रवाई करने की जगह कैप्टन को ही सीएम पद से हटा दिया। कैप्टन उन्हें कैबिनेट से हटाना चाहते थे। वह फंड हाईकमान को भी दिए गए। पहले दोस्त अच्छे थे तो अब दुश्मनी भी अच्छी तरह से निभाएंगे।

सीएम मागेंगे तो दूंगा भ्रष्ट नेताओं की सूची

दरअसल, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Former CM Amrinder Singh ) ने हाल ही में कहा था कि उनके पास अवैध रेत खनन में शामिल कांग्रेसी मंत्रियों और विधायकों के नाम की सूची हैं यदि मुख्यमंत्री भगवंत मान ( CM Bhagwant Man ) ने मांगेंगे तो वह जरूर पूरी लिस्ट सौंप देंगे। कैप्टन का यह बयान उस समय आया था, जब पूर्व कांग्रेसी डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने उन्हें करप्ट मंत्रियों के नाम बताने को कहा था। इसके बाद अमृतसर से सांसद गुरजीत औजला ने भी कैप्टन को कहा था कि वह नाम बताएं या फिर कांग्रेस को बदनाम न करें।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध