Begin typing your search above and press return to search.
पंजाब

Patiala Violence : पटियाला में जुलूस निकालने पर दो समुदायों में हिंसक झड़प, SHO समेत कई पुलिसकर्मी घायल, BJP ने मान सरकार पर बोला हमला

Janjwar Desk
29 April 2022 8:11 AM GMT
Patiala Violence : पटियाला में जुलूस निकालने पर दो समुदायों में हिंसक झड़प, एसएचओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल
x

Patiala Violence : पटियाला में जुलूस निकालने पर दो समुदायों में हिंसक झड़प, एसएचओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल

Patiala Violence : पंजाब के पटियाला में जुलूस निकालने पर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की सूचना है। यह घटना पटियाला के काली माता मंदिर के पास की है।

Patiala Violence : देशभर में जारी धार्मिक तनाव के बीच शुक्रवार को पंजाब ( Punjab ) के पटियाला से भी हिंसक ( Patiala Violence ) झड़प की खबरें आई है। ताजा अपडेट के मुताबिक पंजाब के पटियाला में जुलूस ( Religious procession ) निकालने पर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प की सूचना है। यह घटना पटियाला के काली माता मंदिर के पास की है। हिसंक झड़प में एक पक्ष ने पुलिस पर किया पथराव तो दूसरे ने लहराईं तलवारें। हिंसक घटना के SHO समेत कई पुलिसर्मियों के घायल होने की सूचना है।

ताजा अपडेट के मुताबिक पंजाब के पटियाला में दो पक्षों में जुलूस निकालने को लेकर विवाद हिंसक झड़प में तब्दील हो गई। पंजाब पुलिस ने मामले को सुलझाने की कोशिश की तो एक पक्ष ने पुलिस पर पथराव दूसरे पक्ष ने तलवारों से हमला बोल दिया।

खास बात यह है कि दोनों समुदायों के लोगों के पास जुलूस निकालने की अनुमति नहीं थी। इस घटना के दौरान एसएचओ समेत कुछ और लोग चोटिल हो गए हैं। बाद में पुलिस ने हालात संभालने के लिए हल्का सा बल प्रयोग किया। अगर दोनों पक्ष के लोग फव्वारा चौक पर आमने सामने आ जाते तो बड़ी हिंसा हो सकती थी। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति है। सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है।

भगवंत मान को केजरीवाल के दरवाजे पर हाजिरी लगाने से फुरसत नहीं

Patiala Violence : दूसरी तरफ पटियाला में हिंसक झड़प को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। टियाला में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद भाजपा ने भगवंत मान सरकार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया है। भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा है कि पंजाब की पुलिस दिल्ली में बैठी है।

सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस को केजरीवाल के दरवाजे पर सलामी देने से फुरसत नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में जब से मान सरकार सत्ता में आई कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। पंजाब ​में हत्याओं को सिलसिला जारी है, लेकिन मान सरकार स्थिति को बिगड़ने से रोकने के बदले केजरीवाल के दरवार में हाजिरी लगाने में व्यस्त हैं। ऐसा लगता है कि केजरीवाल के दरवाजा हाजिरी लगाना ही पंजाब के सीएम का काम है।

शांति मार्च निकालेंगे या तमाशबीन बने रहेंगे - अलका लांबा

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी से कहूंगी की वो आग से न खेले। अलका लांबा ने दिल्ली के सीएम से पूछा है कि हिंसक घटना के बाद भी क्या आज एक बार फिर #AAP पटियाला की सड़कों पर उतर कर "Shanti March" निकलेंगे??? या फिर #AAP दिल्ली की पंजाब में भी यूँ ही तमाशबीन बने रहेंगे?


इस घटना को लेकर लांबा ने आप और भाजपा दोनों को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्विटकर दोनों पार्टियों से अपील की है कि आग से मत खेलिए। पंजाब की पुलिस अब पंजाब छोड़ हर जगह आपको मिलेगी। केजरीवाल को पंजाब से नहीं #AAP के राजनैतिक विरोधियों को निशाना बनाना है। केजरीवाल इस काम में पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं। कायर केजरीवाल।

Next Story

विविध