Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi के बयान को कन्हैयालाल हत्याकांड से जोड़ने पर जी न्यूज एंकर, राजवर्धन राठौर, BJP विधायक पर केस दर्ज

Janjwar Desk
3 July 2022 1:16 PM GMT
Rahul Gandhi के बयान को कन्हैयालाल हत्याकांड से जोड़ने पर जी न्यूज एंकर, राजवर्धन राठौर, BJP विधायक पर केस दर्ज
x

Rahul Gandhi के बयान को कन्हैयालाल हत्याकांड से जोड़ने पर जी न्यूज एंकर, राजवर्धन राठौर, BJP विधायक पर केस दर्ज

Rahul Gandhi News : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड वाले बयान को उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaya Lal Murder Case) से जोड़कर पेश किए जाने के मामले में जी न्यूज (Zee News) के एंकर रोहित रंजन, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेंद्र पूनिया और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधायक कमलेश सैनी समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ बीते शनिवार रात मामला दर्ज किया गया है...

Rahul Gandhi News : कांग्रेस पार्टी (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वायनाड वाले बयान को उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड (Udaipur Kanhaya Lal Murder Case) से जोड़कर पेश किए जाने के मामले में जी न्यूज (Zee News) के एंकर रोहित रंजन, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेंद्र पूनिया और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विधायक कमलेश सैनी समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ बीते शनिवार रात मामला दर्ज किया गया है।

इन धाराओं के तहत किया गया मामला दर्ज

बता दें कि राजस्थान के जयपुर के बनीपार्क थाने में कांग्रेस नेता राम सिंह ने भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 505, 153 (ए), 295 (ए), 120 (बी), आईपीसी तथा आईटी एक्ट 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चैनल की आलोचना करने के कुछ घंटों बाद यह मामला दर्ज करवाया गया।

न्यूज चैनल ने राहुल गांधी के बयान को कन्हैयालाल हत्याकांड से जोड़ा

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन ने अपने शो डीएनए में राहुल गांधी के एक बयान को गलत तरीके से प्रसारित किया। राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड के कार्यालय में तोड़फोड़ के संदर्भ में बयान दिया था जबकि इसे उदयपुर की घटना से जोड़ा गया। बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने से आहत दो कट्टरपंथियों ने एक दर्जी कन्हैया लाल की बीते मंगलवार चाकू से गर्दन काटकर नृशंस हत्या कर दी थी।

भावनाएं भड़काने की कोशिश का आरोप

बता दें कि शिकायतकर्ता ने कहा कि मीडिया समूह द्वारा यह काम सांसद राज्यवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेंद्र पूनिया, कमलेश सैनी के साथ एक साजिश के तहत किया गया था। जिन्होंने राजनीतिक लाभ लेने और लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिए क्लिप को ट्विटर पर साझा किया था।

अशोक गहलोत ने की थी न्यूज चैनल की आलोचना

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस रिपोर्ट को प्रसारित करने के लिए जी न्यूज चैनल की आलोचना करते हुए कहा था कि चैनल ने राहुल गांधी की वायनाड की घटना के बयान को गलत तरीके से उदयपुर की घटना के साथ जोड़ा है। अशोक गहलोत ने कहा था कि 'राहुल गांधी ने उनके वायनाड स्थित ऑफिस में हुई तोड़फोड़ के आरोपियों के बारे में कहा था कि वह बच्चे हैं। उन्हें माफ कर देना चाहिए लेकिन जी टीवी ने चला दिया कि उदयपुर में जिन्होंने कत्ल किया है उनके बारे में राहुल गांधी कह रहे हैं कि बच्चे हैं। इन्हें माफ कर देना चाहिए।'

Next Story

विविध