Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Raj Thackeray ने मस्जिदों में तेज लाउडस्पीकरों पर जटाया ऐतराज तो समर्थन में उतरे दक्षिणपंथी ट्रोलर्स

Janjwar Desk
3 April 2022 5:57 AM GMT
Ajan Vs Hanuman Chalisa : महाराष्ट्र में बढ़ा लाउडस्पीकर विवाद, हिरासत में लिए गए दर्जनों MNS कार्यकर्ता, राज पर गिरफ्तारी की तलवार
x

Ajan Vs Hanuman Chalisa : महाराष्ट्र में बढ़ा लाउडस्पीकर विवाद, हिरासत में लिए गए दर्जनों MNS कार्यकर्ता, राज पर गिरफ्तारी की तलवार 

Raj Thackeray : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने मंस्जिदों में लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजाए जाने के खिलाफ विवादित बयान देकर माहौल को और ज्यादा गरम कर दिया है।

Raj Thackeray : देश में मंदिर-मस्जिद का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा चैत्र नवरात्र पर मीट की दुकानों को बंद करने का मामला बैन हटाने के थमा नहीं कि अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने मंस्जिदों में लाउडस्पीकर तेज आवाज में बजाए जाने के खिलाफ विवादित बयान देकर माहौल को और ज्यादा गरम कर दिया है। सोशल मीडिया पर उनका भाषण काफी वायरल हो रहा है। इस वक्त ट्विटर पर हनुमान चालीसा टॉप ट्रेंड में है।

तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाना करें बंद

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई के चर्चित शिवाजी पार्क में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मस्जिदों में तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाना बंद नहीं किया गया तो वो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर मस्जिदों में इतने तेज आवाज में लाउडस्पीकर क्यों बजाए जाते हैं।

वहीं एडवोकेट आशुतोष जे दुबे का कहना है कि मैं प्रार्थना का विरोध नहीं करता, लेकिन लाउडस्पीकर हटाने का फैसला सरकार को लेना होगा। ऐसा न करने पर सभी लाउडस्पीकरों के सामने दोहरी आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।ट्विटर यूजर गोपीनाथ ने राज ठाकरे के समर्थन में लिखा है कि मनसे प्रमुख से सही मुद्दा उठाया है। उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा है। साथ ही मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाने की चेतावनी दी है।

य​श तिवारी नामक ट्विटर यूजर का कहना है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटना चाहिए। नहीं तो मस्जिदों के सामने स्पीकर लगा देंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज ठाकरे के इस काम कसे बालासाहेब को उन पर गर्व होगा कि कम से कम वह अपनी पार्टी के मूल सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं। राज ठाकरे स्वार्थी उद्धव ठाकरे की तरह नहीं है।

बता दें कि भाजपा के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से मस्जिदों के लाउडस्पीकरों (Mosque Loudspeakers) की तेज आवाज पर ऐतराज जताया गया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं?

Next Story

विविध