राष्ट्रीय

Rajasthan Gang Rape News : NCW ने कांग्रेस विधायक के बेटे सहित 5 के खिलाफ दिए निष्पक्ष जांच के आदेश, BJP ने प्रियंका को भेजा ट्रेन का टिकट

Janjwar Desk
28 March 2022 1:43 AM GMT
नौकरी का झांसा दे चलती बोलेरो में महिला से गैंगरेप का प्रयास, आपत्तिजनक वीडियो वायरल, पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं की एफआईआर
x

नौकरी का झांसा दे चलती बोलेरो में महिला से गैंगरेप का प्रयास, आपत्तिजनक वीडियो वायरल, पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं की एफआईआर

Rajasthan Gang Rape News : राष्ट्रीय महिला आयोग ने सामूहिक बलात्कार से संबंधित मामले में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे सहित पांच आरोपियों के खिलाफ डीजीपी को जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने को कहा है। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Rajasthan Gang Rape News : राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ आपराध और गैंग रेप ( Gang Rape ) का मामला एक बार ​सुर्खियों में है। दौसा में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायक के बेटे पर में एक नाबालिग लड़की से गंभीर आरोप लगाये गए हैं। इस मामले में राजस्थन के दौसा ( Dausa ) जिले में मंडावर पुलिस थाने में अलवर जिले के राजगढ़ विधानसभा के विधायक जोहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा सहित 5 लोगों के खिलाफ गैंग रेप का मुकदमा दर्ज हुआ है।

दूसरी तरफ राष्ट्रीय महिला आयोग ( NCW ) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक नाबालिग लड़की के सामूहिक बलात्कार ( Gang Rape ) के मामले में राजस्थान के डीजीपी को निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं। कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे को भी आरोपी बनाया गया है। आयोग ने राज्य पुलिस से हस्तक्षेप करने और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने को कहा है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ( NCW ) ने पीड़िता की सुरक्षा और सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की भी मांग की है। पीड़िता को परामर्श भी दिया जाना चाहिए। आयोग ने डीजीपी को ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए राजस्थान पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तृत रिपोर्ट तीन दिन में भेजने का आदेश दिया है। राजस्थान के दौसा जिले के समलेटी गांव में सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में कांग्रेस विधायक के बेटे समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वहीं भाजपा ने इस मामले को तूल देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को ट्रेन का टिकट भेजा है।

बता दें कि राजस्थान के दौसा जिले में 15 साल की एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में ( Rajasthan Minor Gangrape Case ) वहां की पुलिस ने कांग्रेस के राजगढ़ से विधायक के जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा समेत पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। राजस्थान पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी नाबागिलग लड़की को महवा-मंडावर रोड स्थित एक होटल में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया। उन्होंने धमकी देने के लिए अश्लील वीडियो भी बनाया। पुलिस ने कहा है कि राजगढ़ विधायक के बेटे दीपक मीणा समेत नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी नाथूलाल मीणा ने बताया कि समलेटी में आरोपी ने नशीला पदार्थ देकर पीड़िता का यौन शोषण किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने पीड़िता को ब्लैकमेल करने और पैसे निकालने के लिए उसकी अश्लील तस्वीरें क्लिक कीं। इन पर 15.40 लाख रुपए व जेवरात निकालने के लिए ब्लैकमेल करने के आरोप में नशीला पदार्थ देकर पीड़िता की अश्लील तस्वीरें क्लिक कर समलेटी में सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप है।

दरअसल, 15 साल की नाबालिग कक्षा 10वीं में पढ़ने ने वाली एक छात्रा को दौसा जिले के रेणी इलाके से अगवा किया गया था। इसके बाद मंडावर पुलिस थाना क्षेत्र के महुआ मंडावर रोड स्थित समलेटी पैलेस होटल लेकर पहुंचे थे। इस होटल में नाबालिग के साथ गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। इसके बाद भी आरेपी हैवानियत से नहीं रुके। तीनों आरोपी कई बार दबाव देकर पीड़िता को इस होटल में लेकर आए और बार बार गैंग रेप की वारदातों को अंजाम दिया।

पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

इस मामले में मंडावर थाने में पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत विधायक के बेटे दीपक मीणा, विवेक शर्मा निवासी घुमड़ा और नेतराम रसमलेटी सहित पांच के लिखफ मुकदमा दर्ज किया है। महवा डीएसपी बृजेश कुमार इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक ने आरेपों को किया खारिज

अलवर जिले के राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ के विधायक जोहरी लाल मीणा ने अपने पुत्र पर लगे आरोपों के बारे में बताया कि मेरी राजनीतिक छवि को खराब करने के लिए सियासी षडयंत्र करार दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी इस तरह के आरोप लगे थे।

राजस्थान में गुंडाराज

Rajasthan Gang Rape News : राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पास गृह मंत्रालय भी है। यह शर्मनाक बात है जब उनकी कांग्रेस के विधायक के बेटे पर इस तरह के अपराध का मामला दर्ज हुआ है। राजस्थान में कानून का राज तो कहीं नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा गुंडाराज हो गया है।

Next Story

विविध