राष्ट्रीय

Kota News: कोटा में पढ़ रही बेटी को घर ले जाने आए थे पिता, आंखों के सामने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदी

Janjwar Desk
15 Jan 2022 1:35 PM GMT
Kota News: कोटा में पढ़ रही बेटी को घर ले जाने आए थे पिता, आंखों के सामने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदी
x

कोटा में पढ़ रही बिहार की छात्रा ने की आत्महत्या


Kota News: कोटा में मेडिकल की एक छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। 17 वर्षीय छात्रा बिहार के मधेपुरा की रहने वाली है। मृतका के पिता उसे घर ले जाना चाहते थे...

Kota News: राजस्थान (Rajasthan) के शहर कोटा (Kota News) में हर साल लाखों बच्चे अपने उज्ज्वल भविष्य के सपने लेकर आते हैं। उन्हीं लाखों बच्चों में एक शिखा भी करीब एक साल पहले कोटा में मेडिकल की तैयारी करने आई थी। मां बाप ने बड़े अरमानों के साथ बिटिया को डॉक्टर बनने के ख्वाब से भेजा था। मगर, शिखा का पढ़ने में मन नहीं लगा। उसने कोचिंग जाना बंद कर दिया था। घर से इस बात को लेकर लगातार उसे डांट पर रही थी। शनिवार को उसके पिता वापस बिहार स्थित अपने घर ले जाने आए। शिखा को कोटा में ही रहना था। बाप बेटी के बीच इसी बात को लेकर मनमुटाव हुआ, और बेटी ने पिता के आंखों के सामने हॉस्टल के 5वीं मंजिल से छलांग लगा दी।

छात्रा के सुसाइड से सनसनी

कोटा में शनिवार को एक छात्रा ने हॉस्टल की 5वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या (Girl Suicide Kota) कर ली, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। 17 वर्षीय छात्रा शिखा यादव बिहार के मधेपुरा की रहने वाली है। मृतका के पिता सर्वेश यादव बिहार (Bihar) में टीचर है। उनके दो बच्चों में शिखा छोटी थी। शिखा की मां बीमार चल रही है। कोटा में रहकर शिखा मेडिकल की तैयारी कर रही थी और 1 साल से कोटा में थी। वह कोटा के लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल के पहली मंजिल पर रहती थी। कोचिंग कम ही जाती थी। इस कारण उसके पिता उसको लेने आए थे।

पिता के सामने 5वीं मंजिल से लगाई छलांग

शनिवार 15 जनवरी की दोपहर 12 बजे वापस जाने का रिजर्वेशन था। शिखा घर नहीं जाना चाहती थी। उसने पिता से आधा सामान हॉस्टल में छोड़ने को कहा था। मगर पिता ने पूरा सामान पैक कर नीचे ले गए फिर चाय पीने चले गए। इसी दौरान शिखा बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर गई और बालकनी से कूद गई। लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनकर पिता भी बाहर दौड़े। तबतक छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी। छात्रा के सुसाइड का दिल दहलाने वाला वीडियो भी सामने आया है। सीसीटीवी कैमरे (CCTV Footage) में यह दर्दनाक घटना रिकॉर्ड हो गई है। जमीन पर गिरते ही 45 सेकेंड में उसकी मौत हो जाती है। फुटेज में छात्रा के पिता, हॉस्टल संचालक और बाहर खड़े लोग छात्रा को मना करते दिखाई दे रहे हैं।

पढ़ाई में कमजोर थी छात्रा

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि छात्रा बालकनी में खड़ी होकर नीचे कूदने जा रही थी तभी उसे बचाने के लिए पिता हॉस्टल के अंदर दौड़े। पिता को आता देखकर उसने 5वीं मंजिल (Girl Jumped from 5th Floor) से छलांग लगा दी। नीचे भी कुछ लोग खड़े हुए थे, लेकिन उसे बचाया न जा सका। छात्रा के हाथ-पैरों और सिर पर गंभीर चोट लगी, जिसके कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

हॉस्टल संचालक बृजमोहन ने बताया कि छात्रा शिखा अक्सर किसी से फोन पर बात करती रहती थी। पढ़ाई में कमजोर होने से उसके पिता नाराज थे। उसके पिता उसे लेने आए थे। छात्रा कोटा से नहीं जाना चाहती थी। वहीं, कुन्हाड़ी थाना सीआई गंगासहाय शर्मा ने बताया कि छात्रा के शव को एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है।

Next Story

विविध

Share it