Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rajasthan news : राजस्थान BJP में खुलकर सामने आई अंदरूनी कलह, अमित शाह के सामने मंच पर वसुंधरा राजे ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया पर हमला बोला

Janjwar Desk
11 Sep 2022 1:31 PM GMT
Rajasthan news : राजस्थान BJP में खुलकर सामने आई अंदरूनी कलह,  अमित शाह के सामने मंच पर वसुंधरा राजे ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया पर हमला बोला
x
Rajasthan news : राजस्थान के जोधपुर में देश के गृहमंत्री अमित शाह के मंच पर ही राजस्थान भाजपा का अंदरूनी क्लेश खुलकर सामने आ गया। शनिवार 10 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्सथान के जोधपुर से चुनावी शंखनाद करने पहुँचे थे।

Rajasthan News : राजस्थान के जोधपुर में देश के गृहमंत्री अमित शाह के मंच पर ही राजस्थान भाजपा का अंदरूनी क्लेश खुलकर सामने आ गया। शनिवार 10 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्सथान के जोधपुर से चुनावी शंखनाद करने पहुँचे थे। यहां के दशहरा मैदान में उन्होंने बीजेपी के बूथ स्तर कार्यकर्ताओं की जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह यहां कांग्रेस पर हमलावर दिखे। इस दौरान भरे मंच से ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बिना किसी का नाम लिए प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया पर हमला बोला।

वसुंधरा ने अमित शाह के सामने ही भाजपा नेताओं को चेताया। कहा, दुश्मन को हल्के में नहीं लेना चाहिए। कमजोर भी नहीं समझना चाहिये। भारतीय जनता पार्टी को जमीन पर मेहनत करने की जरूरत है। जब से मैं राजश्थान भाजपा में आई हूँ, कांग्रेस को कभी 100 सीटें भी नहीं लाने दीं। उसी तरह हम कांग्रेस को हरा सकते हैं। राज्य में बीजेपी प्रेस.काफ्रेंस करने से नहीं पब्लिक कांग्रेस करने से मजबूत होगी और उसी से सत्ता में आयेगी।

इस सभा में गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी और राजस्थान में सत्तासीन अशोक गहलोत सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि अभी देश में कांग्रेस की दो जगह सरकारें हैं- राजस्थान और छत्तीसगढ़ और दोनों राज्यों का चुनाव 2023 में है। इन दोनों राज्यों में भी अगर भाजपा सरकार बना लेती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी अमित शाह हमलावर हुए। अमित शाह इस कार्यक्रम में भले ही कांग्रेस पर कितने ही हमलावर हुए हों, मगर एक वीडियो इसी कार्यक्रम का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अमित शाह कैमरामैन को बुला रहे थे। मंच पर ही अमित शाह कहते दिख रहे हैं, 'ओ कैमरा महाशय, इस ओर कर दो कैमरे को...' इस वीडियो क्लिप के वायरल होते ही कांग्रेस उन पर हमलावर हो गयी है और तरह तरह के तंज कसे जाने लगे हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि राजस्थान भाजपा के भीतर जमकर रार मची हुयी है और यह रार अमित शाह के दौरे में भी सामने आ गयी इसीलिए वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाने के समर्थन में नारे लगने लगे। इस वीडियो को साझा करते हुए कांग्रेस नेता कह रहे हैं, एक बार नारेबाजी करने वालों की तरफ मुड़े कैमरामैन को अमित शाह ने खुद टोका। शाह ने कहा, 'ओए कैमरा, इसका मुँह इधर करो, कैमरे का...' अमित शाह का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। अमित शाह की यह वीडियो क्लिप शेयर करते हुए कांग्रेस नेत्री श्रीनेत ने ट्वीट किया है, 'ओ कैमरा महाशय: इस ओर कर लो कैमरे को... कहीं ख़ाली कुर्सियां ना दिखने लगें... ये कहना यह चाह रहे थे अमित शाह!'

राजस्थान के जोधपुर में हुए अमित शाह की सभा को लेकर कांग्रेस का दावा है कि वहां भीड़ आई ही नहीं थी, कुर्सियां खाली पड़ी थीं, जबकि अमित शाह ने भाषण के दौरान कहा था कि मैदान खचाखच भरा पड़ा है। इकांग्रेस पर हमलावरअमित शाह ने कहा, जिस प्रकार की राजस्थान में सरकार चल रही है, उससे हम सभी दुखी हैं। इस सरकार ने प्रदेश को विकास में सबसे पीछे ले जाने का कार्य किया है। साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम में राहुल गांधी पर भी निशाना साधा कहा, राहुल बाबा भारत जोड़ो यात्रा लेकर निकले हैं। राहुल बाबा विदेशी टीशर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं।'

गौरतलब है राजस्थान में वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच छत्तीस का आंकड़ा साफ नजर आता है। अमित शाह ने जनसभा में सतीश पुनिया और शेखावत की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्होने वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल की भी तारीफ की।

ओबीसी वोट पर भाजपा की नजर

अमित शाह ने सभा में ओबीसी मोर्चा को संबोधित करते हुए 2023 विधानसभा चुनावों में पहले राज्य में पार्टी के ओबीसी वोट बैंक को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि ओबीसी वोटर का प्रतिशत राजस्थान में 52 है। जिनमें 11 प्रतिशत जाट हैं। राज्य की 150 विधानसभा सीटों पर इनका प्रभाव है। अभी तक राजस्थान में 55 ओबीसी विधायक हैं। और 43 विधायक जाट हैं।

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जोधपुर राजस्थान का सबसे बड़ा संभाग है, जिसमें 6 जिले जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, सिरोही, और पाली शामिल हैं। इनमें से बाजपा के पास 14 सीट, कांग्रेस की 17 जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और निर्दलीय के पास एक-एक सीट है। जिसके चलते कल अमित शाह ने यहां से अगले साल चुनाव के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

Next Story

विविध