Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Dholpur News: मोबाइल के लिए मां ने नहीं दिए 20 हजार रुपए तो बेटे ने खुद को गोली मारी, किताबों को लगा दी आग

Janjwar Desk
13 Jan 2022 3:52 PM GMT
Andhvishwash News : झाड़-फूंक के चक्कर में इलाज में हुई देरी, अंधविश्वास के कारण गई पांच लोगों की जान
x

Andhvishwash News : झाड़-फूंक के चक्कर में इलाज में हुई देरी, अंधविश्वास के कारण गई पांच लोगों की जान

Dholpur News: बेटा नया मोबाइल लेने की जिद्द कर रहा था। बुधवार 12 जनवरी की शाम को उसके कमरे से गोली चलने की आवाज आई। मां ने जाकर देखा तो सीने से खून निकल रहा था। उसने अपने सीने में देसी कट्टे से गोली मार ली...

Dholpur News: राजस्थान (Rajasthan) में एक छात्र ने मंहगे मोबाइल फोन नहीं मिलने के बाद मौत को गले लगा लिया। 18 वर्षीय छात्र जिद पर अड़ा था कि उसे मंहगा फोन खरीदना है। इसके लिए वह अपनी मां से बार बार पैसे की मांग कर रहा था। मां ने भरोसा दिलाया कि पिता के घर आने पर उसे मंहगा फोन दिलाएगी। इसके बाद भी नाराज युवक ने अपने सीने पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया। उसके पास देसी कट्‌टा था। यह कट्‌टा कहां से आया, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

किताब और सामान में लगाई आग

दिल दहला देने वाली यह घटना राजस्थान के धौलपुर (Dholpur News) के सरमथुरा थाना क्षेत्र का है। हेड कॉन्स्टेबल कन्हैयालाल ने बताया कि मृतक प्रशांत जयपुर में रहकर आर्मी की तैयारी कर रहा था। कुछ दिन पहले ही अपने घर आया था। उसके पिता जयपुर (Jaipur) में मजदूरी का काम करते हैं। घटना के समय घर में मां और दो छोटे भाई-बहन थे। वहीं, मृतक प्रशांत के पिता ने बताया कि बेटा नया मोबाइल लेने की जिद्द कर रहा था। उसकी मां ने मेरे घर आने पर रुपए दिलाने की बात कही। मगर वह नहीं माना। गुस्से में आकर उसने अपनी किताबों और घर के सामान को आग लगा दी।

देसी कट्टे से मारी गोली

बेटे की जिद को शांत करने के लिए मां ने तत्काल उसे 8 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद भी प्रशांत 20 हजार रुपए और लेने पर अड़ा रहा। बुधवार 12 जनवरी की शाम को उसके कमरे से गोली चलने की आवाज आई। मां ने जाकर देखा तो सीने से खून निकल रहा था। उसने अपने सीने में देसी कट्टे से गोली मार ली।

पिता के आने के बाद हुआ अंतिम संस्कार

सरमथुरा थाना प्रभारी अनिल गौतम ने बताया कि बुधवार रात बीझौली गांव के रहने वाले प्रशांत ने सुसाइड (Suicide) कर लिया। युवक ने घर पर ही देसी कट्‌टे से अपने सीने पर गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर मां और भाई-बहन चौंक गए। आस-पास के लोग आए और प्रशांत को आनन फानन में अस्पताल लेकर गए, मगर तब तक उसकी तब तक मौत हो चुकी थी। जयपुर से पिता संग्राम मीणा के घर आने के बाद गुरुवार 13 जनवरी की सुबह छात्र का अंतिम संस्कार किया गया।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा। इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें। सहयोग राशि : 100 रुपये । 500 रुपये। 1000 रुपये।)

Next Story

विविध