Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Nirmala Sitaraman हुई कांग्रेस पर हमलावर, बोलीं - राहुल गांधी के भाषण की परवाह किए बिना अशोक गहलोत ने अडानी को दी जमीन

Janjwar Desk
2 Aug 2022 11:53 AM GMT
Nirmala Sitaraman हुई कांग्रेस पर हमलावर, बोलीं - राहुल गांधी के भाषण की परवाह किए बिना अशोक गहलोत ने अडानी को दी जमीन
x

Nirmala Sitaraman हुई कांग्रेस पर हमलावर, बोलीं - राहुल गांधी के भाषण की परवाह किए बिना अशोक गहलोत ने अडानी को दी जमीन

Nirmala Sitaraman : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में गहलोत सरकार का अडाणी से गठजोड़ बताते हुए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को जमकर घेरा है...

Nirmala Sitaraman : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में गहलोत सरकार का अडाणी से गठजोड़ बताते हुए कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को जमकर घेरा है। निर्मला सीतारमण ने कहा- कांग्रेस आरोप लगाती है मोदी सरकार अंबानी-अडाणी के लिए काम करती है। आप लोग यही करते हो। सिर्फ दो उदाहरण देना चाहती हूं।

अशोक गहलोत ने सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए अडानी को दी जमीन

राजस्थान में सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए 11 जून 2022 और 15 दिसम्बर 2021 में राजस्थान के CM अशोक गहलोत साहब की कैबिनेट ने डिसीजन लेकर 2397 हेक्टेयर जमीन अडानी रिन्युएबल एनर्जी होल्डिंग कम्पनी को दी है।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने अडाणी जी को सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए जमीन दी है। हम अडाणी-अंबानी ऐसे चक्कर में नहीं आए। आप बुला-बुलाकर अडाणी जी को जमीनें दे रहे हो। बीती रात उनके इस वक्तव्य के बाद पूरे सदन में सन्नाटा पसर गया।

अडाणी के रिन्यूएबल एनर्जी पार्क राजस्थान लिमिटेड के साथ MOU भी हुआ साइन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दूसरा उदाहरण देते हुए संसद में कहा कि 15 दिसम्बर 2021 में अडाणी के रिन्यूएबल एनर्जी पार्क राजस्थान लिमिटेड के साथ MOU भी साइन हुआ। 1500 मेगावाट कैपेसिटी सोलर पार्क के लिए राजस्थान के जॉइंट पार्टनरशिप में यह करार हुआ।

राहुल गांधी के भाषण की परवाह किए बिना किया अडानी के साथ एग्रीमेंट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये इसलिए इम्पॉर्टेंट है कि इस एग्रीमेंट से पहले लोकसभा सांसद और पूर्व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष (राहुल गांधी) जयपुर में जाकर कहा- मोदी सरकार अडाणी और अंबानी को फेवर करती है। ऐसा पब्लिक मीटिंग में कहकर निकल गए। अगले दिन गहलोत जी एग्री कर रहे थे। अडानी साहब के साथ तो उनके अपने ही चीफ मिनिस्टर अंबानी-अडाणी को फेवर करते हुए इतने काम कर रहे हैं।

उनके पूर्व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने जयपुर में जाकर जो स्टेटमेंट दिए। उसकी परवाह नहीं करते हुए अगले दिन अडाणी के साथ एग्रीमेंट हुए हैं। कांग्रेस वाले बार-बार हमें इधर (संसद में) टोकते हैं कि अंबानी अडाणी को सरकार, अरे भई आपने बुलाकर दिया।

Next Story

विविध