Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rajasthan Politics Crisis: सचिन पायलट संभालेंगे कमान! कांग्रेस आलाकमान की फटकार के बाद बागी विधायकों ने दिए ये संकेत

Janjwar Desk
28 Sep 2022 6:52 AM GMT
Rajasthan Politics Crisis: सचिन पायलट संभालेंगे कमान! कांग्रेस आलाकमान की फटकार के बाद बागी विधायकों ने दिए ये संकेत
x

Rajasthan Politics Crisis: सचिन पायलट संभालेंगे कमान! कांग्रेस आलाकमान की फटकार के बाद बागी विधायकों ने दिए ये संकेत

Rajasthan Politics Crisis: राजस्थान (Rajasthan) में मुख्यमंत्री पद को लेकर सियासी घमासान जारी है। इसी बीच कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) के कड़े रुख के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ सत्ता के लिए लड़ाई लड़ रहे सचिन पायलट(Sachin Pilot) रेस में अपनी बढ़त बनाते नजर आ रहे हैं।

Rajasthan Politics Crisis: राजस्थान (Rajasthan) में मुख्यमंत्री पद को लेकर सियासी घमासान जारी है। इसी बीच कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) के कड़े रुख के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के साथ सत्ता के लिए लड़ाई लड़ रहे सचिन पायलट(Sachin Pilot) रेस में अपनी बढ़त बनाते नजर आ रहे हैं। वही अब गहलोत गुट के बागी विधायकों ने अपनी दबती आवाज के साथ कहा हैं कि वे आलाकमान के हर फैसले में उनके साथ हैं और वे पायलट को सीएम बनाने के फैसले के खिलाफ नहीं हैं।

गहलोत खेमे के विधायकों के हथियार डालने के बाद अब माना जा रहा है कि सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। अशोक गहलोत खेमे की विधायक इंदिरा मीणा ने कहा, 'मैंने एक कागज पर दस्तखत किए। लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह क्या था। उन्होंने कहा कि अच्छा होगा कि पायलट मुख्यमंत्री (Sachin Pilot Chief Minister) बने। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा राज्य मंत्री महेश जोशी ने फोन कर कहा कि मुख्यमंत्री आवास पर बैठक है। फिर दोपहर में मुझे फोन आया कि (राज्य मंत्री) शांति धारीवाल के आवास पर एक बैठक है।

मैं धारीवाल के घर नहीं गई और फिर स्पीकर सी.पी. जोशी के आवास पर आने को कहा। हमें एक कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया जिसे मैंने पढ़ा नहीं था। वहां सब खामोश थे। एक अन्य विधायक प्रशांत बैरवा ने कहा, 'मैं बैठक में शामिल नहीं हो सका लेकिन मैंने सीपी जोशी (CP Joshi) के आवास का दौरा किया और इस्तीफा दे दिया। ये सभी कदम जल्दबाजी में उठाए जा रहे हैं, किसी को नहीं पता कि आगे क्या होगा।

वही विधायक गंगा देवी ने कहा, 'मुझे पत्र की कोई जानकारी नहीं है, मैं वहां देर से पहुंची। मैंने पत्र नहीं पढ़ा, उन्होंने कहा जो भी आलाकमान के फैसला करेगा हम उसके साथ हैं। वही गहलोत खेमे के विधायक संदीप यादव ने वीडियो संदेश जारी कर कहा, 'मैं कांग्रेस आलाकमान (Congress high command) के साथ हूं। मैं उनका फैसला मानने को तैयार हूं। इसके अलावा विधायक मदन प्रजापति ने भी अपना रुख बदला और कहा कि उन्हें पायलट को मुख्यमंत्री बनाने में कोई आपत्ति नहीं है। वही इस्तीफा देने वाले विधायक जितेंद्र सिंह ने कहा, 'इस्तीफा देना गलत है। मैं आलाकमान के साथ हूं, जो भी मुख्यमंत्री बनेगा मैं उसका समर्थन करूंगा।

मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी सियासी घमासान में आलाकमान ने मंगलवार को अशोक गहलोत को क्लीन चिट दे दी है। वहीं, कांग्रेस विधायक दल की बैठक का बहिष्कार करने के मामले में 3 नेता दोषी पाए गए हैं। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, सचेतक महेश जोशी और आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिसपर 10 दिन के अंदर जवाब मांगा गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध