Top
राजस्थान

राजस्थान भाजपा की वरिष्ठ नेता किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन

Janjwar Desk
30 Nov 2020 2:47 AM GMT
राजस्थान भाजपा की वरिष्ठ नेता किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन
x
किरण माहेश्वरी राजस्थान की वरिष्ठ नेता थीं और उदयपुर की सांसद भी रहीं थीं। आज उदयपुर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा...

जनज्वार। राजस्थान भाजपा की वरिष्ठ नेता किरण माहेश्वरी का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हो गया। किरण माहेश्वरी राजस्थान की राजसमंद विधानसभा सीट से विधायक थीं और पूर्व में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रही थीं। वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रह चुकी थीं।

59 वर्षीया किरण माहेश्वरी इलाज के लिए हरियाणा के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थीं, वहीं उन्होंने आखिरी सांस ली। वे पिछले 21 दिनों से वहां इलाज के लिए भर्ती थीं। पिछले कुछ दिनों में उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती गई। आज उनका शव अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक शहर राजस्थान के उदयपुर ले जाया जाएगा।


किरण माहेश्वरी का 28 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गईं थीं और उसके बाद स्थानीय स्तर पर उनका इलाज चला था, लेकिन हालात में सुधार नहीं होने पर एयर एंबुलेंस से उन्हें 7 नवंबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। वहां, उन्हें आइसीयू में रखा गया था।


किरण माहेश्वरी के निधन से राजस्थान के राजनीतिक जगत में शोक है। राज्यपाल कलराज मिश्र, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई बड़े नेताओं ने फोन पर उनके परिवार से उनका कुशल क्षेम जाना था। किरण माहेश्वरी 2004 में उदयपुर से लोकसभा के लिए भी चुनी गईं थीं।

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से अबतक कई प्रमुख नेताओं की मौत हो चुकी है। पिछले ही सप्ताह कोरोना संक्रमण के कारण विभिन्न अंगों के काम नहीं करने से दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया था।

Next Story

विविध

Share it