Top
राजस्थान

हाफ पैंट पहनकर नागपुर से भाषण देना आसान, किसानों के साथ खड़ा होना असली राष्ट्रवाद : सचिन पायलट

Janjwar Desk
4 Jan 2021 8:05 AM GMT
हाफ पैंट पहनकर नागपुर से भाषण देना आसान, किसानों के साथ खड़ा होना असली राष्ट्रवाद : सचिन पायलट
x

(file photo)

सचिन पायलट ने आरएसएस और भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि ये जो नेकर पहनकर नागपुर से भाषण करते है वो राष्ट्रवाद नहीं है, किसान के साथ खड़ा होना ही सच्चा राष्ट्रवाद है...

जनज्वार। राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने आरएसएस और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। पायलट ने आरएसएस पर वार करते हुए कहा कि हाफ पैंट पहनकर भाषण देना बहुत आसान है, पर किसानों का हितैषी होना बहुत मुश्किल है।

सचिन पायलट जयपुर के शहीद स्मारक पर किसानों के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस की तरफ से आयोजित धरना को संबोधित कर रहे थे।

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आरएसएस और भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह जो नेकर पहनकर नागपुर से भाषण करते है वो राष्ट्रवाद नहीं है। किसान के साथ खड़ा होना ही सच्चा राष्ट्रवाद है।

सचिन पायलट ने बीजेपी पर भी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी से कई बड़े किसान नेता निकले हैं। लेकिन, भाजपा से किसान नेता कभी नहीं हो सकता है, ना कभी हुआ है। हां, ये लोग किसानों के हितैषी बनकर वोट जरूर ले सकते हैं।

पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी पायलट ने वार किया। पायलट ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की यह सरकार अहंकारी और जिद्दी है। लेकिन वे भूल रहे हैं कि आज के किसान भी जिद्दी हैं।

हालांकि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच हुए तनाव के बाद दोनों नेता पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में एक साथ दिखे। कई महीनों बाद प्रदेश कांग्रेस के इस धरने में दोनों की एक साथ उपस्थिति और पायलट के इस बयान को सियासी हलकों में काफी अहम माना जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it