राजस्थान

Hanumangarh News: राजस्थान में चोरी हुए 70 गधे, सभी कामकाज छोड़ गधे ढूंढ़ रही पुलिस

Janjwar Desk
29 Dec 2021 2:41 PM GMT
Hanumangarh News: राजस्थान में चोरी हुए 70 गधे, सभी कामकाज छोड़ गधे ढूंढ़ रही पुलिस
x

Hanumangarh News: राजस्थान में चोरी हुए 70 गधे, सभी कामकाज छोड़ गधे ढूंढ़ रही पुलिस

Hanumangarh Police Searching Donkeys: पुलिस इन दिनों गधों की तलाश में लगी (Hanumangarh Police Searching Donkeys) हुई है. सुनने में अजीब जरूर लगेगा लेकिन सच यही है. जी हां, खुईयां थाना क्षेत्र से पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग दिन 70 गधे चोरी हो (70 donkeys theft case in hanumangarh) गए हैं. इस मामले की शिकायत गधा मालिकों ने पुलिस को दी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. ऐसे में मंगलवार को माकपा कार्यकर्ताओं और गधा मालिकों ने खुईयां थाना पर धरना दे दिया जिसके बाद पुलिस एक्टिव हुई.

बताया जा रहा है कि जिले के खुईयां थाना इलाके से पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग बार में 70 गधे चोरी हो गये। लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो पुलिस ने उन पर ध्यान नहीं दिया तो बाद में गधों के मालिकों और माकपा कार्यकर्ताओं ने थाने पर धरना दिया तो परेषान पुलिस वाले अब गधों को ढूढ़ने में जुट गए हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि एक गधे की कीमत करीब 20 हजार रुपये है और इस तरह चोरी हुए 70 गधों की कीमत करीब 14 लाख रुपये बनती है।

मजेदार बात यह है कि पुलिस मंगलवार रात तक 15 गधों को पकड़कर थाने ले आई थी लेकिन धरना दे रहे गधे के मालिकों ने कहा कि ये गधे उनके नहीं हैं उन्हें तो अपने गधे ही चाहिए। प्रदर्शनकारियों के अपना ही गधा ही लेने पर अड़े होने के कारण पुलिस समझ नहीं पा रही है कि प्रदर्शनकारियों को कैसे समझाया जाय। बहरहाल ऐसे में पुलिस गधों की तलाश में जुटी हुई।

पुलिस टीम बनाकर कर रही है तलाश

पुलिस ने हालात की नजाकत समझते हुए खुईयां पुलिस थाने से गधों को खोजने के लिए कई टीमें बनाई हैं जो गांव-गांव जाकर गधों को ढूंढ रही है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि हमें गधे और गधों को चोरी करने वाले किसी आरोपी का पता नहीं चला है. वहीं आंदोलन कर रहे माकपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर गधे नहीं मिले तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिले के लोगों में गधे चोरी होने के बाद से ही चर्चा का विषय बना हुआ है.

Next Story
Share it