Top
राजस्थान

राजस्थान में पायलट समेत 19 विधायकों को अयोग्य ठहराने की तैयारी, भेजे गए नोटिस

Janjwar Desk
15 July 2020 9:26 AM GMT
राजस्थान में पायलट समेत 19 विधायकों को अयोग्य ठहराने की तैयारी, भेजे गए नोटिस
x

File photo

पायलट समेत 19 विधायकों को एक नोटिस जारी किया है। उधर बीजेपी की आज होनेवाली अहम बैठक फिलहाल टाल दी गई है।

जनज्वार। राजस्थान की राजनीति पल-पल रंग बदल रही है। पार्टी ने सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को नोटिस जारी किया है। माना जा रहा है कि इन्हें अयोग्य ठहराने के लिए यह कार्रवाई की गई है। उधर आज होनेवाली बीजेपी की अहम बैठक फिलहाल टाल दी गई है।

सचिन पायलट और उनके गुट के विधायकों की सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। पार्टी द्वारा एक नोटिस जारी किया गया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि पार्टी व्हिप जारी होने के बावजूद वे पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल क्यों नहीं हुए। पार्टी की दो बैठकों में लगातार शामिल नहीं होने के कारण क्यों नहीं उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाय।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने मीडिया से कहा 'पार्टी मीटिंग में शामिल नहीं होने को लेकर सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों को नोटिस दिया गया है। दो दिन में जबाब नहीं आया तो माना जाएगा कि वे पार्टी CLP की सदस्यता छोड़ रहे हैं।'

यह नोटिस सभी को व्हाट्सएप पर भेजा गया है। साथ ही सभी के आवास पर भी चिपकाया गया है। दो दिनों के अंदर इसका जबाब मांगा गया है। जबाब नहीं आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, सचिन पायलट, राकेश पारीक, मुरारी मीना, रमेश मीणा, इन्द्रराज गुर्जर, गजराज खटाना, वेदप्रकाश सोलंकी, पीआर मीणा, भंवरलाल शर्मा, मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया, हरीश मीणा, बृजेन्द्र ओला, हेमाराम चौधरी, विश्वेन्द्र सिंह, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह और गजेंद्र शक्तावत को यह नोटिस जारी किया गया है। इन सब परिस्थितियों को देखते हुए माना जा रहा है कि गहलोत सरकार जल्द ही विधानसभा का सत्र आहूत कर सकती है।

उधर प्रदेश बीजेपी की आज होनेवाली अहम बैठक फिलहाल टाल दी गई है। बताया जा रहा है कि अब यह बैठक कल या फिर उसके बाद हो सकती है। बैठक में वसुंधरा राजे विशेष तौर पर शामिल होने वाली थीं।

बीजेपी अभी विधानसभा में शक्ति परीक्षण की मांग भी नहीं करने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने मीडिया से कहा 'अभी हम इसकी जरूरत नहीं महसूस कर रहे हैं। पार्टी आपस में मिल बैठकर विचार करेगी और आगे कोई निर्णय लिया जाएगा।'

Next Story

विविध

Share it