राजस्थान

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के बिगड़े बोल, RSS-BJP को बताया 'कोबरा सांप'

Janjwar Desk
14 Jun 2022 6:15 AM GMT
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के बिगड़े बोल, RSS-BJP को बताया कोबरा सांप
x
भाजपा ( BJP ) राजनीतिक फायदे के लिए देश में हिन्दू-मुसलमान के नाम पर दंगे करवाती है। ऐसे समय में कांग्रेस ( Congress ) कार्यकर्ता नहीं जागे तो इतिहास माफ नहीं करेगा। कांग्रेस पार्टी नहीं बची तो देश के लोगों का क्या होगा।

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की ईडी ( Enforcement Department ) द्वारा पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ( Congress ) का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच राजस्थान कांग्रेस के ( Rajasthan Congress ) अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Dotasara ) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा ( RSS-BJP ) के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा कोबरा सांप की तरह है, जिसका डसा हुआ आदमी बचता नहीं है।

हिंदू-मुसलमान के नाम पर दंगे करवाती है भाजपा

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा ( Govind dotasara ) ने केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा​ कि भाजपा ( BJP ) राजनीतिक फायदे के लिए देश में हिन्दू-मुसलमान ( Hindu-Musalman ) के नाम पर दंगे करवाती है। ऐसे समय में कांग्रेस कार्यकर्ता ( Congress Workers ) नहीं जागे तो इतिहास माफ नहीं करेगा। कांग्रेस पार्टी नहीं बची तो देश के लोगों का क्या होगा।

ऐसे देश नहीं बचेगा

डोटासरा ने ईडी ( ED ) के खिलाफ कांग्रेस ( Congress )के पैदल मार्च में शामिल पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी बड़े पद लेना चाहते हैं। अपनी मर्जी के मुताबिक अधिकारी लगवाना चाहते हैं, लेकिन जब संघर्ष की बारी आती है तो अकेले अपने दो-दो गनमैन के साथ गाड़ी में बैठकर आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से देश नहीं बचेगा।

मोदी के इशारे पर जारी है कार्रवाई

बता दें कि उनके साथ कांग्रेस ( Congress ) के पैदल मार्च और धरने को खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, रमेश मीणा, ममता भूपेश, गोविंदराम मेघवाल, मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक राजकुमार शर्मा, आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। राजस्थान कांग्रेस के अधिकांश नेताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को विपक्ष को प्रताड़ित करने वाली कार्रवाई बताया है। यह सब मोदी सरकार के इशारे पर हो रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या जैसा है। राजस्थान की जनता भाजपा को कभी माफ नहीं करेगी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध