Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

वाराणसी में इंस्पेक्टर ने DCP आरती सिंह को मंथली घूस का पैकेट किया ऑफर, पियरी चौकी की वसूली लिस्ट हुई वायरल

Janjwar Desk
8 Sep 2022 9:16 AM GMT
वाराणसी में इंस्पेक्टर ने DCP आरती सिंह को मंथली घूस का पैकेट किया ऑफर, पियरी चौकी की वसूली लिस्ट हुई वायरल
x

वाराणसी में इंस्पेक्टर ने DCP आरती सिंह को मंथली घूस का पैकेट किया ऑफर, पियरी चौकी की वसूली लिस्ट हुई वायरल

Varasansi news : आरोप है कि इंस्पेक्टर ने रिश्वत के ऑफर के अलावा डीसीपी को वसूली सूची भी दी। डीसीपी की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है....

Varasansi news : पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जिले के सिगरा थाने में तैनात इंस्पेक्टर पर डीसीपी को रिश्वत का आफर देने का आरोप लगा है। आरोप है कि इंस्पेक्टर ने रिश्वत के ऑफर के अलावा डीसीपी को वसूली सूची भी दी। डीसीपी की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार यहां वसूली का प्रकरण सामने आया है, जिससे पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सिगरा इंस्पेक्टर धनंजय पाण्डेय ने डीसीपी को रिश्वत देने की पेशकश की। आईपीएस रैंक की अधिकारी डीसीपी की शिकायत के बाद कमिश्नर ने बुधवार 7 सितंबर को क्राइम मीटिंग के बाद सिगरा थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। एक हफ्ते के भीतर पुलिस वसूली का दूसरी बार मामला सामने आया। इससे पहले चौक थाने की पियरी चौकी की वसूली लिस्ट वायरल हुई थी। कमिश्नर ने उसकी भी जांच एक अन्य डीसीपी को सौंपी है।

सिगरा थाना क्षेत्र पाॅश इलाके साथ ही व्यावसायिक केंद्र भी है। इस थाने में तैनाती बड़े नेताओं की सिफारिश पर मिलती है। इसी सिगरा थाने में तैनात इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय ने डीसीपी वरुणा जोन की आरती सिंह को रिश्वत का ऑफर दे रहे थे। आरोप यह भी है कि इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय डीसीपी को रिश्वत के रूप में मासिक कुछ देना चाहते थे। इंस्पेक्टर धनंजय पाण्डेय डीसीपी के पास लिफाफे में रुपये भी लेकर पहुंचे थे।

डीसीपी ने इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से की, जिसके बाद कमिश्नर ने इंस्पेक्टर को निलंबित करने का आदेश करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी है। इससे पहले भी धनंजय पाण्डेय अनियमित्ता में ही लालपुर.पांडेयपुर थाने से निलंबित हुए थे। बहाली के बाद पुलिस लाइन में तैनात रहे। इसके बाद सिगरा थाना प्रभारी निरीक्षक की जिम्मेदारी मिली।

इसी तरह एक विवेचना के प्रकरण में अनियमितता पाये जाने पर शिवपुर थाना प्रभारी सधुवन राम गौतम को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एक ही दिन में दो थाना प्रभारियों पर कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

इसके पहले फुलवरिया चौकी प्रभारी रहे कृष्ण मोहन पासवान को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित करने के साथ ही मुकदमा दर्ज कराया था। अब सिगरा थाने की कमान राजू सिंह को सौपी गई, वहीं शिवपुर थाने में लालपुर.पांडेयपुर थाना प्रभारी रहे सतीश यादव को भेजा गया है।

Next Story

विविध