राष्ट्रीय

पुलिस ने जामिया के शूटर रामभक्त गोपाल को भड़काऊ भाषण मामले में किया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Janjwar Desk
12 July 2021 2:20 PM GMT
पुलिस ने जामिया के शूटर रामभक्त गोपाल को भड़काऊ भाषण मामले में किया गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया
x

(आरोपी रामभक्त गोपाल को हरियाणा के पटौदी से गिरफ्तार किया गया)

गोपाल शर्मा उर्फ रामभक्त गोपाल पिछले साल उस वक्त खबरों में आया था, जब सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शन के दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर उसने फायरिंग कर दी थी....

जनज्वार डेस्क। हरियाणा के पटौदी में हाल ही में आयोजित एक महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने के मामले में रामभक्त गोपाल को गिरफ्तार किया है। उसे न्याय न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रामभक्त गोपाल ने जनवरी 2020 में दिल्ली के जामिया इलाके में सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शनकारियों पर बंदूक तानकर फायरिंग भी की थी।

गोपाल को गुरुग्राम के पटौदी इलाके से गिरफ्तार किया गया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उसके खिलाफ गुरुग्राम पुलिस ने केस दर्ज किया था।

रामभक्त गोपाल पिछले साल उस वक्त खबरों में आया था, जब सीएए-एनआरसी विरोधी प्रदर्शन के दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर उसने फायरिंग कर दी थी। लेकिन ये एफआईआर पिछले हफ्ते दिए गए उसके बयान को लेकर कराई गई थी।

हरियाणा के पटौदी में 4 जुलाई रविवार को महापंचायत के दौरान गोपाल ने काफी भड़काऊ बातें कहीं थीं। इस पर विवाद भी हुआ। उसकी गिरफ्तारी का मांग भी उठी। हालांकि बाद में वह अपने बयानों को गर्मी का असर बताकर बचता भी नजर आया था।

रामभक्त गोपाल के खिलाफ ताजा मुकदमा जमालपुर गांव निवासी दिनेश की ओर से दर्ज कराया गया। दिनेश ने अपनी शिकायत में लिखा है कि पटौदी के रामलीला ग्राउंड में चार जुलाई को एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें गोपाल शर्मा उर्फ रामभक्त गोपाल ने काफी भड़काऊ भाषण दिया। इससे दंगे भड़क सकते थे।

Next Story

विविध

Share it