राष्ट्रीय

प्रतापगढ़ में तैनात रहे डिप्टी SP नवनीत नायक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज, शादी का झांसा दे दुष्कर्म का आरोप

Janjwar Desk
7 July 2021 4:50 AM GMT
प्रतापगढ़ में तैनात रहे डिप्टी SP नवनीत नायक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज, शादी का झांसा दे दुष्कर्म का आरोप
x

(मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली महिला ने प्रतापगढ़ के पूर्व सीओ नायक के खिलाफ बलात्कार का मकदमा लिखवाया है.)

सीओ नवनीत नायक पर उनकी कथित महिला मित्र ने शादी का झांसा देकर कई बार दुराचार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। सीओ नवनीत नायक की जुलाई 2019 में प्रतापगढ़ के पट्टी थाने में तैनाती हुई थी....

जनज्वार, प्रतापगढ़। उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पट्टी थाने में तैनात रहे सीओ नवनीत नायक के खिलाफ एक महिला ने रेप और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला सामने आने के बाद से पुलिस महकमे के अफसरों में हड़कम्प मच गया है।

सीओ नवनीत नायक (Navneet Nayak) पर उनकी कथित महिला मित्र ने शादी का झांसा देकर कई बार दुराचार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। सीओ नवनीत नायक की जुलाई 2019 में प्रतापगढ़ के पट्टी थाने में तैनाती हुई थी। सीओ की फेसबुक के जरिये मध्य प्रदेश के छतरपुर की रहने वाली एक युवती से पहचान हुई।

जिसके बाद सीओ से मिलने वह युवती प्रतापगढ़ आने-जाने लगी। आरोप है कि 11 जनवरी 2020 को जन्मदिन के दौरान सीओ (CO) ने गाड़ी भेजकर युवती को बुलवाया था। होटल में रुक कर सीओ से अक्सर मिलती-जुलती रहती थी। युवती का आरोप है कि इस दौरान पुलिस लाइन के ट्रांजिट हॉस्टल और होटल में सीओ ने कई बार उंनके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। आरोप है कि सीओ द्वारा कई सालों तक शादी का झांसा देकर युवती का यौन-शोषण किया गया।

आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर सीओ ने जान से मारने की धमकी देते हुए उसे भागा दिया, जिसके बाद प्रेमिका ने पट्टी थाने और तत्कालीन एसपी से मामले की शिकायत की, लेकिन मामला अफसर से जुड़ा होने के कारण मामले पर गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया गया। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद सीओ की प्रेमिका ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री (CM) से की।

इस शिकायत के बाद एसपी प्रतापगढ़ (SP Pratapgarh) ने मामले की जांच की तो आरोप सत्य पाए गए। मामले की रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी गई है। रिपोर्ट के बाद सीओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए। जिसके बाद मंगलवार 6 जुलाई की शाम पट्टी पुलिस ने सीओ के खिलाफ रेप और धमकी जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस युवती का न्यायलय में बयान दर्ज कराने के साथ ही विधिक कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ सीओ नवनीत नायक वर्तमान समय में शाहजहांपुर (Shahjhanpur) जिले में तैनात थे, लेकिन युवती के आरोपों के बाद उन्हें शासन ने निलंबित करते हुए डीजीपी कार्यालय अटैच कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it