Top
राष्ट्रीय

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच कोर्ट की अनुमति से पुरी में 500 लोगों के साथ शुरू हुई रथयात्रा

Janjwar Desk
23 Jun 2020 4:17 AM GMT
कोरोना के बढ़ते केसों के बीच कोर्ट की अनुमति से पुरी में 500 लोगों के साथ शुरू हुई रथयात्रा
x
पुरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से रथयात्रा शुरू हुई है, लेकिन अहमदाबाद की रथयात्रा को अनुमति नहीं मिली, ऐसे में वहां मंदिर परिसर में आयोजन हो रहा है...

जनज्वार। सोमवार 22 जून के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज ओडिशा के पुरी में ऐतिहासिक जगन्नाथ यात्रा शुरू हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में श्रद्धालुओं के शामिल हुए बिना रथयात्रा करने की अनुमति दी है और ओडिशा सरकार को यह भी कहा है कि अगर स्थिति अनियंत्रित लगे तो वह इसे तुरंत रोक सकती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार जगन्नाथ रथयात्रा में 500 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।

पुजारी और सेवायत ने भगवान जगन्नाथ की मूर्ति आज सुबह रथयात्रा के लिए रथ तक लेकर आए। पुरी में रथयात्रा से पहले सेनिटाइजेशन का काम किया गया, ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

उधर, गुजरात में अहमदाबाद की जगन्नाथ रथयात्रा कोरोना संक्रण के कारण मंदिर परिसर में ही होगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इसके लिए मंदिर पहुंचे हैं।

अहमदाबाद की रथयात्रा की अनुमति के लिए भी हाइकोर्ट में याचिका लगाई गई थी। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि रथयात्रा के मामले पर पिछली रात सुनवाई हुई, हालांकि कोविद19 संक्रमण के कारण इसकी अनुमति नहीं मिली। उन्होंने कहा कि मंदिर के ट्रस्टी व महंत को इसके लिए धन्यवाद दिया कि ऐसी स्थिति में मंदिर परिसर के अंदर ही रथयात्रा करने का निर्णय लिया गया।


Next Story

विविध

Share it