Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB-NTPC : आंदोलनकारियों की हुई बड़ी जीत, झुकी मोदी सरकार और रेलवे ने दी 'एक परीक्षा यूनिक रिजल्ट' पर सहमति

Janjwar Desk
27 Jan 2022 2:54 PM GMT
RRB-NTPC : आंदोलनकारियों की हुई बड़ी जीत, झुकी मोदी सरकार और रेलवे ने दी एक परीक्षा यूनिक रिजल्ट पर सहमति
x

सुशील मोदी का दावा- एक परीक्षा यूनिक रिजल्ट' पर रेल मंत्री ने किया आश्वस्त

RRB-NTPC : सुशील कुमार मोदी ने आश्वस्त किया कि ग्रुप डी की दो की बजाय एक परीक्षा होगी। एनटीपीसी की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त परिणाम वन कैंडिडेट यूनिक रिजल्ट के आधार पर घोषित किए जाएंगे...

RRB-NTPC : आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा परिणाम को लेकर मचे हंगामे के बीच केंद्र की मोदी सरकार (Modi Sarkar) आंदोलनकारियों के सामने झुक गई है। रेल मंत्री ने कहा है कि रेलवे ग्रुप डी (Railway Group D) की दो की जगह एक परीक्षा लेगा और एनटीपीसी के परिणाम 'एक परिणाम यूनिक रिजल्ट' फॉर्मूला लागू होगा।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने यह खुशखबरी दी है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से उनकी लंबी बातचीत हुई। इस दौरान ये सहमति बनी कि ग्रुप डी की दो की जगह रेलवे एक परीक्षा लेगा और एनटीपीसी के परिणाम एक उम्मीदवार यूनिक रिजल्ट फॉर्मूला लागू होगा।

सुशील कुमार मोदी ने आश्वस्त किया कि ग्रुप डी की दो की बजाय एक परीक्षा होगी। एनटीपीसी की परीक्षा के साढ़े तीन लाख अतिरिक्त परिणाम वन कैंडिडेट यूनिक रिजल्ट के आधार पर घोषित किए जाएंगे। रेलमंत्री ने सुशील मोदी को भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांग के अनुरूप ही जल्द निर्णय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया।

सुशील मोदी के मुताबिक उन्होंने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी के मामले में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट के सिद्धांत पर फैसला किया जाना चाहिए। समय रहते रेलवे बोर्ड छात्रों के भ्रम को दूर किया होता तो बिहार में ऐसी अप्रिय स्थिति पैदा नहीं होती। मोदी ने राज्य के पुलिस प्रशासन से अपील की कि छात्रों पर कोई दमनात्म कार्रवाई न की जए। छात्र कोई अपराधी नहीं हैं।

उन्होंने छात्रों से भी संयम बरतने की अपील की ताकि रेलवे बोर्ड मामले के सभी पहलुओं की जांच पूरी कर परीक्षार्थियों के हित में फैसला कर सके। दरअसल बिहार में छात्र संगठनों ने कल बंद का ऐलान किया है और इसका समर्थन विपक्षी पार्टियों ने किया है।

Next Story

विविध