Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB-NTPC Protest : बिहार बंद को लेकर पटना, दरभंगा, समस्तीपुर में सड़क पर उतरे छात्र, सुपौल में रोकी ट्रेन, मोतिहारी में भी हंगामा

Janjwar Desk
28 Jan 2022 3:00 AM GMT
RRB NTPC Protest Bihar Band
x

Patna News: धांधली के खिलाफ छात्र संगठनों का बिहार बंद शुरू।

अखिल भारतीय छात्र संघ ( आइसा ) रेलवे भर्ती बोर्ड की भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी।

RRB-NTPC Protest : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा में कथित धांधली के विरोध में आइसा ( AISA ) सहित अन्य छात्र संगठनों द्वार बिहार बंद ( Bihar Band ) के समर्थन में सुबह से धरना प्रदर्शन जारी है। महात्मा गांधी सेतु, हाजीपुर और समस्तीपुर सहित कई अन्य शहरों में बिहार बंद के समर्थन में धरना प्रदर्शन जारी है। आरजेडी और पप्पू यादव पार्टी के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। जानकारी के मुताबिक आरजेडी समर्थकों गांधी सेतु पर जाम लगा दिया है।

बिहार बंद की अपील पर धरना—प्रदर्शन अब और तेज हो गया है। पटना, दरभंगा, समस्तीपुर सहित कई शहरों में छात्र सड़क पर उतर आये हैं। सुपौल में छात्रों ने ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया है। वही मोतिहारी में भारी हंगामे की सूचना है।



बिहार बंद के समर्थन में आरजेडी विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने अपने समर्थकों के साथ रामाशीष चौक पर आरआरबी एनटीपीसी परिणामों में कथित धांधली के विरोध प्रदर्शन किया। विधायक मुकेश रौशन के समर्थकों ने सरकार से परीक्षा परिणाम वापल लेने की मांग की है।

सबसे पहले बिहार बंद का ऐलान वामपंथी संगठनों ने किया था, लेकिन अब बिहार की तमाम विपक्षी पार्टियों के नेताओं को बिहार बंद को सफल बनाने का ऐलान किया है। आरजेडी और पप्पू यादव की पार्टी जाप के समर्थक तो सुबह से ही सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

दूसरी तरफ पटना के चर्चित खान सर ने छात्रों से अपील की है कि वो अपना बिहार बंद वापस ले लें। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है सरकार ने छात्रों की सभी मांगों को मान लिया है। इसलिए ​आरआरबी एनटीपीसी भर्ती में धांधली को लेकर धरना-प्रदर्शन का अब कोई औचित्य नहीं है।

बता दें कि बिहार बंद ( Bihar Band ) को लेकर चल रहा विवाद अब तक नहीं थम पाया है। आज छात्रों ने बिहार बंद का ऐलान किया है। अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्रों के बिहार बंद के एलान का तमाम विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन किया है। इसके लेकर कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने बयान भी जारी किया है।

Next Story

विविध