Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB NTPC Protest : खान सर ने इसलिए छात्रों से की प्रदर्शन खत्म करने की अपील, जानिए क्या है उनका ताजा बयान?

Janjwar Desk
28 Jan 2022 5:47 AM GMT
RRB NTPC Protest : खान सर ने इसलिए छात्रों से की प्रदर्शन खत्म करने की अपील, जानिए क्या है उनका ताजा बयान?
x

खान सर ने इसलिए छात्रों से की प्रदर्शन खत्म करने की अपील।

RRB NTPC Protest : पटना के खान सर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा न लें। ऐसा करना आपके लिए गलत साबित होगा। साथ ही छात्रों से आंदोलन वापस लेने की अपील की है।

RRB NTPC Protest : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा पर दिए बयान को लेकर सुर्खियों में छाने वाले पटना के खान सर ( Khan sir ) ने अब छात्रों से आंदोलन वापस लेने की अपील की है। उन्होंने यूट्यूब पर अपने ताजा वीडियो में कहा है कि पीएमओ और रेलवे ने छात्रों की सभी मांगों को मान लिया है, इसलिए वह आज बंद और प्रदर्शन में हिस्सा न लें। प्रदर्शन में हिस्सा लेना बहुत गलत होगा।

लेकिन खान सर की अपील के बावजूद बिहार बंद ( Bihar Band ) के लिए छात्र सड़कों पर उतर गए हैं। तमाम राजनीतिक दलों ने इस आंदोलन का समर्थन किया है। इसका असर यह हुआ है कि आज सुबह से ही बिहार में धरना-प्रदर्शन जारी है। वहीं, छात्रों के बीच इस बात की भी चर्चा है कि खान सर पर ऐसा करने के लिए दबाव बनाया गया है।

पीएम मोदी की दखल से बनी सहमति

फिलहाल, खान सर ( Khan sir appealed ) ने वीडियो जारी कर कहा है कि सभी छात्रों के लिए जरूरी सूचना है। 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लें। ये आपके लिए गलत साबित होगा। पीएमओ और रेलमंत्री स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं। रेल मंत्री ने कहा है कि बोर्ड 20 गुना ज्यादा रिजल्ट देगा और नंबर रिपीट नहीं होंगे। एनटीपीसी वालों की समस्या खत्म हो गई है। पीएम मोदी का भी इसमें दखल था, इसलिए आसानी से सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह या फेक न्यूज पर भरोसा न करें।

इससे पहले खान सर का क्या कहा था?

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती ( RRB NTPC Protest ) में धांधनी के खिलाफ छात्रों के धरना प्रदर्शन को लेकर एफआईआर दर्ज होने से पहले खान सर ने कहा था कि अगर हिंसा में उनकी भूमिका है तो प्रशासन उन्हें गिरफ्तार कर ले। उन्होंने इस हिंसा के लिए आरआरबी को जिम्मेदार ठहराया था। खान ने कहा कि आरआरबी ने गलती की है। इंटरमीडिएट और ग्रेजुएट वाले का एक जैसा रिजल्ट दे दिया। इससे ग्रेजुएट छात्रों को लाभ हुआ। उन्होंने कहा कि आंदोलन के उग्र होने में गलती आरआरबी की है।

खान सर समेत 400 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पटना पुलिस के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद कुछ छात्रों को हिरासत में लिया गया था। इन छात्रों ने पूछताछ में बताया था कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कथित तौर पर खान सर RRB NTPC की परीक्षा रद्द नहीं होने पर छात्रों को आंदोलन करने के लिए उकसा रहे थे। FIR के मुताबिक हिरासत में लिए गए अभ्यर्थियों के बयानों और पुलिस के हाथ लगे वीडियो के आधार पर ये साफ हुआ कि कोचिंग संस्थान के मालिकों के साथ आंदोलनकारी छात्रों ने प्लानिंग से पटना में बड़े पैमाने पर हिंसा करने और लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने की साजिश रची। इसके बाद छात्रों को भड़काने का आरोप में पुलिस ने पटना के खान सर ( Khan Sir ) सहित 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया हैं। ये केस पटना के पत्रकार नगर थाने में दर्ज हुआ है।

Bihar Band : बिहार कई शहरों में जारी है धरना प्रदर्शन

RRB NTPC Protest : आआरबी रिक्रूटमेंट बोर्ड की NTPC परीक्षा के नतीजों को लेकर बिहार के छात्र गुस्से में हैं। 24 जनवरी को पटना से शुरू हुई आंदोलन की आग बिहार की सीमा लांघकर यूपी और झारखंड समेत देश के दूसरे राज्यों में फैल चुकी है। खान सर समेत पटना के छह शिक्षकों पर दर्ज केस ने आग में घी डालने का काम किया है। नतीजा आज बिहार बंद है। आइसा समेत कई छात्र और वामपंथी संगठनों ने इस बंद का आह्वान किया था।

Next Story