Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB NTPC Scam : आज तिरंगा मार्च, 28 जनवरी को होगा आर या पार, आइसा ने किया बिहार बंद का ऐलान

Janjwar Desk
26 Jan 2022 6:48 AM GMT
RRB NTPC Scam : आज तिरंगा मार्च, 28 जनवरी को होगा आर या पार, आइसा ने किया बिहार बंद का ऐलान
x

नौजवान छात्र संगठन और आइसा ने बिहार बंद का ऐलान किया। मोदी सरकार को दी समय रहते संभल जाने की धमकी।

RRB NTPC Scam : इस बार छात्र संगठनों ने 'हम हैं इसके मालिक - हिंदुस्तान हमारा' , ' हमारा देश-हमारी रेल-हमारा रोजगार-हमारा अधिकार' तथा 'हकमारी और दमन क्यों? मोदी-नीतीश जवाब दो', का नारा दिया है।

RRB NTPC Scam : आरआरबी और एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट ( RRB NTPC Result 2021 ) में धांधली ( Fraud ) को लेकर धरना प्रदर्शन पटना और आरा से शुरू होने के बाद यूपी में भी फैल गया है। इसकी धमक से रेल मंत्रालय ( Ministry Of Railway ) को समस्या समाधान निकालने का रास्ता तक नहीं सूझाई दे रहे हैं। बातचीत के बदले रेल मंत्रलाय ने नौकरी नहीं देने की धमकी का नोटिस देकर ऐसी नासमझी की है कि छात्रों का यह विरोध प्रदर्शन मोदी सरकार ( Modi Government ) को भारी पड़ने वाला साबित होगा। सरकार के इस रवैये को लेकर देशभर के छात्र संगठनों में सुगबुगाहट तेज हो गई है। साथ ही आर या पार की रणनीति पर काम भी जारी है।

इस बात को न भूले मोदी सरकार

नौजवान छात्र संगठन सहित आइसा ( AISA ) ने आज तिरंगा मार्च और 28 जनवरी को बिहार बंद ( Bihar Band ) का आह्वान कर दिया है। छात्र संगठनों ने पलटवार करते हुए चेतावनी दी है कि भीषण ठंड में छात्रों पर लाठी, डंडे, आंसू गैस छोड़ने पर उतारू मोदी सरकार यह न भूले की हमारी जड़ें दिल्ली में भी मजबूत है। जेएनयू छात्र आंदोलन, एनआरसी-सीएए, शाहीन बाग, रोहित बेमुला जैसा छात्र आंदोलन को सरकार दबा नहीं पाई। इसलिए मोदी सरकार पहली वाली गलती न करे। चुपचाप छात्रों की मांग को गंभीरता से लेते हुए जरूरी संशोधन करे। वरना न एक और आंदोलन के लिए तैयार रहे।

दरअसल, छात्रों के समर्थन में अब छात्र संगठन सामने आने लगे हैं। छात्र संगठनों ने आगामी 28 जनवरी को बिहार बंद ( Bihar Band ) का ऐलान किया है। छात्र संगठन आइसा-इनौस ने बिहार बंद का आह्वान किया है। आज यानि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा मार्च बिहार में निकाले जा रहे हैं। आरआरबी और एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली के खिलाफ आइसा व नौजवान संगठन इंकलाबी नौजवान सभा छात्र संगठन छात्रों के साथ खड़ा हो गया है। इस बार छात्र संगठनों ने 'हम हैं इसके मालिक - हिंदुस्तान हमारा' , ' हमारा देश-हमारी रेल-हमारा रोजगार-हमारा अधिकार' तथा 'हकमारी और दमन क्यों? मोदी-नीतीश जवाब दो', का नारा दिया है। इस नारे के साथ आज पूरे राज्य में युवा तिरंगा मार्च निकालेंगे। साथ ही छात्र-युवा अधिकारों और गणतंत्र की रक्षा करने का आह्वान छात्र संगठनों ने किया है।

बता दें कि इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधायक मनोज मंजिल, आइसा के महासचिव व विधायक संदीप सौरभ, इनौस के मानद प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अजीत कुशवाहा, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम, आइसा के राज्य अध्यक्ष विकास यादव, इनौस के राज्य सचिव शिव प्रकाश रंजन व आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार ने संयुक्त प्रेस बयान जारी कर कहा कि आंदोलनरत छात्र-युवा अपने आक्रोश को मोदी-नीतीश सरकार के खिलाफ मोड़ दें। इतना ही नहीं, चरणबद्ध आंदोलन खड़ा करते हुए रेलवे बेचने व नौकरियां खत्म करने पर आमदा मोदी सरकार को पीछे हटाने के लिए सभी से आगे आने का आह्वान भी किया है। आइसा–इनौस ने इस आंदोलन का हर स्तर पर समर्थन देने की घोषणा की है। साथ ही सरकार से अपील की है कि वह इन अभ्यर्थियों की मांगों पर अविलंब सुनवाई करे।

मोदी-नीतीश सरकार बताए, छात्रों के लिए अभी तक क्या किया?

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती में धांधली ( RRB NTPC Scam ) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच छात्र संगठनों ने कहा कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा करने वाली मोदी सरकार और 19 लाख रोजगार देने का वादा करने वाली नीतीश सरकार बताए कि उसने छात्र-युवाओं के लिए अबतक क्या किया है? रोजगार के नए सृजन की बजाए उसमें लगातार हो रही कटौती ने आज छात्र-युवाओं की जिंदगी व भविष्य को पूरी तरह से अधर में लटका दिया है।

नए सिरे से रिजल्ट जारी होने तक नहीं थमेगा आंदोलन

RRB NTPC Scam : प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि 13 पदों के लिए आयोजित परीक्षा में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन किया गया है, जिसके कारण कई छात्र सलेक्शन से वंचित हो गए हैं। आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में जब तक सुधार नहीं होगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

Next Story

विविध