Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB-NTPC Scam : रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील, कहा रेलवे आपकी संपत्ति, इसे सुरक्षित रखें

Janjwar Desk
26 Jan 2022 11:38 AM GMT
RRB-NTPC Scam : रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील, कहा रलवे आपकी संपत्ति, इसे सुरक्षित रखें
x

रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील

RRB-NTPC Scam : छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस मामले पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमारे पास परीक्षा को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। हमने जांच कमेटी बनाई है और वो इसकी जांच करेगी। कमेटी 4 मार्च तक अपनी रिपोर्ट सौंप देगी...

RRB-NTPC Scam : बिहार और उत्तर प्रदेश में RRB-NTPC के रिजल्ट में धांधली के विरोध में छात्रों का विरोध प्रदर्शन आज बुधवार 26 जनवरी को भी जारी रहा। इस दौरान छात्रों के आक्रोशित समूह ने गया जंक्शन पर ट्रेन के कोच में आग लगा दी। जिसके बाद पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए छात्रों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े थे| बता दें कि प्रदर्शनकारी छात्र जहानाबाद, समस्तीपुर, रोहतास समेत कई इलाकों में रेलवे ट्रैक पर उतर गए और नारेबाजी करने लगे। छात्रों के प्रदर्शन के कारण कई जगहों पर ट्रेन खड़ी हो गई हैं|

रेल मंत्री ने छात्रों से की अपील

बता दें कि छात्रों के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस मामले पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमारे पास परीक्षा को लेकर कोई शिकायत नहीं आई है। हमने जांच कमेटी बनाई है और वो इसकी जांच करेगी। कमेटी 4 मार्च तक अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। इसके साथ ही अश्विनी वैष्णव ने आक्रोशित छात्रों से अपील की है| रेल मंत्री ने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि रेलवे आपकी ही संपत्ति है और इसकी सुरक्षा करिए। साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कुछ लोग छात्रों के प्रदर्शन का गलत फायदा उठा रहे हैं। छात्रों को भ्रमित न किया जाए, ये मामला देश का है। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से अपील की है कि आप अपना विषय हमारे सामने रखिए और संवेदनशीलता के साथ इसे देखेंगे।

पुलिस ने लिया एक्शन

बता दें कि पुलिस ने छात्रों के हिंसक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जहानाबाद में आंसू गैस और बल प्रयोग कर ट्रैक को खाली कराया। पुलिस और रेलवे अधिकारीयों ने इससे पहले छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब छात्र हिंसक हो गए और पथराव करने लगे तो पुलिस ने लाठी चार्ज की| जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को खदेड़ दिया। बता दें कि फिलहाल जहानाबाद स्टेशन पर दर्जनों पुलिसकर्मी तैनात हो चुके हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर CPI (M) ने लिखा है कि पार्टी घोटाले के खिलाफ आक्रोशित छात्रों पर आंसू गैस एवं लाठीचार्ज की क्रूरतापूर्ण कार्रवाई का पुरजोर विरोध करती है और छात्रों की मांगों का समर्थन करती है।

परीक्षा पर लगी रोक

बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार में NTPC रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों के व्यापक विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। फिलहाल रेल मंत्रालय ने NTPC और लेवल वन परीक्षा पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही रेल मिनिस्ट्री ने एक हाई पावर कमेटी का गठन कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गठन की गई कमेटी परीक्षा में पास और फेल हुए अभ्यर्थियों की शिकायत को सुनेगी और इसकी रिपोर्ट रेल मिनिस्ट्री को सौंपेगी। जिसके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा। बता दें कि देशभर में करीब 1.26 करोड़ छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था।

Next Story

विविध