Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prayagraj Lathi Charge : प्रयागराज में बैकफुट पर यूपी पुलिस, लाठीचार्ज में शामिल 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Janjwar Desk
26 Jan 2022 7:40 AM GMT
Prayagraj UP Police lathi charge
x

प्रयागराज में बैकफुट पर यूपी पुलिस। छात्रों पर लाठीचार्ज में शामिल 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड।

Prayagraj Lathi Charge : बिहार के बाद छात्रों का प्रदर्शन यूपी के कई शहरों में फैल गया है। छात्रों के आंदोलन में तेजी के बाद रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी की परीक्षा रद्द कर दी है।

Prayagraj Lathi Charge : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा को लेकर छात्रों का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है। बिहार के पटना, गया, नवादा, बक्सर और जहानाबाद के बाद यूपी के कई शहरों में फैल गया है। छात्रों के आंदोलन में तेजी के बाद रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी की परीक्षा रद्द कर दी है। साथ ही प्रयागराज स्थिति में हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि प्रयागराज में नौकरी की मांग को लेकर छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया है। अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने ट्विट कर योगी सरकार पर हमला बोल दिया है। वहीं राहुल गांधी ने मोदी और योगी सरकार को याद दिलाया है कि ये न भूलें, भारत में लोकतंत्र है। लाठीचार्ज की घटना सलोरी छोटा बघाड़ा का है। जहां छात्र नौकरी की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए और ट्रेन को रोकने की कोशिश की।

ट्रेन रोकने का प्रयास कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस का कहना है कि छात्र रेलवे की संपत्ति को नुकसान पुहंचाने की कोशिश कर रहे थे जिसके बाद ये कार्रवाई की गई। वहीं पुलिस अनावश्यक बल प्रयोग करने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की बात कह रही है।

हॉस्टल में घुसकर छात्रों की पिटाई

Prayagraj Lathi Charge : दरअसल, यह मामला मंगलवार का है। सलोरी इलाके में ये छात्र टीईटी की परीक्षा समेत तमाम मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने पहले सड़क पर रैली निकाली और फिर रेलवे ट्रेक की ओर चले गए। छात्रों ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने इन छात्रों पर लाठी चार्ज कर दिया। तनाव के देखते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने सलोरी, छोटा बघाड़ा, एनिबेसेंट पुलिस चौकी के पास रहने वाले इलाकों में अपना सर्च अभियान चलाया और हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर लाठीचार्ज किया।

Next Story

विविध