Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

RRB NTPC : छात्र आंदोलन में गिरफ्तार राजेश सचान नैनी केंद्रीय जेल से रिहा

Janjwar Desk
31 Jan 2022 3:09 PM GMT
RRB NTPC : छात्र आंदोलन में गिरफ्तार राजेश सचान नैनी केंद्रीय जेल से रिहा
x

 (युवा मंच के संयोजक राजेश सचान जेल से रिहा)

RRB NTPC : युवा मंच के संयोजक राजेश सचान प्रयागराज की नैनी केंद्रीय जेल से रिहा हो गए हैं....

RRB NTPC : आरआरबी एनटीपीसी के परीक्षा परिणामों में कथित धांधली के खिलाफ प्रयागराज में छात्र आंदोलन से गिरफ्तार हुए युवा मंच के संयोजक राजेश सचान (Rajesh Sachan) की रिहाई हो गई है। खबर है कि सचान की अभी-अभी नैनी केंद्रीय जेल (Naini Central Jail) से रिहाई हुई है।

बता दें कि राजेश सचान को 26 जनवरी 2022 को फर्जी और मनगढ़ंत आरोपों में प्रयाग पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया था और उनकी गिरफ्तारी में जिस गूगल मीट (Google Meet) का जिक्र किया गया था उसमें ऐसी कोई बात नहीं थी जो छात्रों को उकसाती या भड़काती हो। 25 जनवरी 2022 के छात्रों रेलवे ट्रैक पर किए प्रदर्शन में भी राजेश सचान की उपस्थिति नहीं रही थी।

राजेश सचान का 20 साल से भी ज्यादा का राजनीतिक सामाजिक जीवन है। राजेश सचान एक पूर्णकालिक राजनीतिक कार्यकर्ता है। उनकी पत्नी कर्नलगंज कोतवाली के बगल में सबद प्रकाशन चलाती हैं, जिसमें राजेश सचान भी हिस्सा लेते हैं और उसी की आय से उनके परिवार का खर्चा चलता है। इस समय वह प्रयागराज में युवाओं के लोकप्रिय संगठन युवा मंच के संयोजक हैं जो पिछले चार महीनों से प्रयागराज में शांतिपूर्वक लोकतांत्रिक ढंग से रोजगार अधिकार आंदोलन चला रहा है और उनका आंदोलन पूरी तौर पर पुलिस और प्रशासन प्रयागराज के संज्ञान में है।

Next Story

विविध